Friday, April 26, 2024
Advertisement

अतीक अहमद के 'काले साम्राज्य' पर करारा हमला, प्रयागराज में 15 ठिकानों पर ED ने मारा छापा, करोड़ों रुपए और शेल कंपनियों का खुलासा

अतीक के करीबियों और फर्मों के नाम पर 100 से ज्यादा संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले हैं। इनमें भी अतीक की बेनामी संपत्ति होने का संदेह है। छापेमारी में 50 करोड़ रुपए से अधिक के नकद लेन-देन का भी पता चला है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 12, 2023 19:23 IST
Atiq Ahmad- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद

प्रयागराज: अतीक अहमद प्रयागराज की नैनी जेल पहुंच चुका है। उसे गुजरात की साबरमती जेल से आज ही नैनी जेल में शिफ्ट किया गया है। इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है कि अतीक अहमद से जुड़े 15 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है। इस छापेमारी में 75 लाख रुपए नकद मिले हैं और कई शैल कंपनियों का खुलासा हुआ है। 

जिन लोगों के यहां छापेमारी हुई है, उसमें अतीक के रिश्तेदार खालिद जफर, उनके वकील और साथी सौलत हनीफ खान, उनके सहयोगी असद, वदूद अहमद, काली, मोहसिन, सीए सबीह अहमद, सीए आसिफ जाफरी, सीताराम शुक्ला (लेखाकार), रियल एस्टेट डेवलपर्स संजीव अग्रवाल और दीपक भार्गव शामिल थे। 

75 लाख कैश, 200 बैंक खातों की डिटेल्स और 50 शैल कंपनियों की जानकारी मिली

इस तलाशी में ईडी ने 75 लाख भारतीय और विदेशी मुद्रा, लगभग 200 बैंक खातों से संबंधित दस्तावेज और जबरन वसूली, भूमि हड़पने और अन्य आपराधिक गतिविधियों से जमा किए गए अवैध धन को ठिकाने लगाने के लिए बनाई गईं 50 शेल कंपनियों को जब्त किया है। 

अतीक अहमद के करीबियों और फर्मों के नाम पर 100 से ज्यादा संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले हैं। इनमें भी अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति होने का संदेह है। छापेमारी में 50 करोड़ रुपए से अधिक के नकद लेन-देन का भी पता चला है। इसके अलावा किसानों से स्पष्ट रूप से आपराधिक धमकी के माध्यम से खरीदी गई संपत्तियों (जबरन) के दस्तावेज भी पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: 

नैनी जेल के अंदर दरबार, 'क्राइमबाज' खानसामा, हर दिन मुर्गा…अतीक अहमद के वो पुराने दिन

शराब के नशे में कर दिया फोन- 'पटना एयरपोर्ट पर RDX प्लांट है', फिर...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement