A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश: एक पति की दो पत्नियां, पहले एक के साथ गुजारेगा 3 दिन और बाद में दूसरी के साथ, रविवार को मनचाही के साथ रहेगा शख्स

मध्य प्रदेश: एक पति की दो पत्नियां, पहले एक के साथ गुजारेगा 3 दिन और बाद में दूसरी के साथ, रविवार को मनचाही के साथ रहेगा शख्स

यह मामला लगभग 6 महीने तक ऐसे ही चलता रहा और उसके बाद दोनों पत्नी और पति को काउंसलिंग के लिए कुटुंब न्यायालय बुलाया गया और तीनों को बैठाकर बातचीत की गई तो उसका समाधान निकल आया।

तस्वीर सांकेतिक है - India TV Hindi Image Source : FILE तस्वीर सांकेतिक है

ग्वालियर: अभी तक आपने परिवारों में जमीन जायदाद और सोने-चांदी पटवारी की कहानी सुनी है। लेकिन ग्वालियर में एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। कुटुंब न्यायालय में यह बंटवारा दो पत्नी और एक पति के बीच हुआ है।समझौता यह हुआ है कि पति सप्ताह में 3 दिन एक पत्नी के साथ रहेगा और 3 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा। और संडे को पति की मर्जी है कि वह दोनों पत्नियों में से कहीं भी रह सकता है।

MNC कंपनी में इंजीनियर है शख्स 

दरअसल पति हरियाणा में एक मल्टीनेशनल कंपनी में इंजीनियर है और उसकी 2018 में एक महिला के साथ शादी हुई और शादी के बाद वह एक दूसरे के साथ रहे। लेकिन साल 2020 में कोरोना काल के समय जब लॉक डाउन लगा तो उसके बाद पति ने अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए उसके मायके ग्वालियर में आया और उसके बाद उसी मायके छोड़कर फिर दोबारा हरियाणा पहुंच गया।कोरोना काल के बाद अपनी पत्नी को लेने तक नहीं आया। इसी बीच पति के संबंध कंपनी में काम करने वाली एक महिला के साथ बन गए और उसके बाद पति ने महिला के साथ दूसरी शादी कर ली।

कंपनी में साथ काम करने वाली महिला से कर ली शादी 

जब पहली पत्नी ग्वालियर में अपने मायके में पति का इंतजार कर रही थी लेकिन जब उसका सब्र टूटा तो खुद पति की कंपनी में पहुंच गई तो उसके बाद उसे पता लगा कि पति ने कंपनी में काम करने वाली किसी महिला के साथ दूसरी शादी करनी है। उसके बाद दोनों में विवाद होने लगा और विवाद के बाद पत्नी ने इसकी शिकायत ग्वालियर के कुटुंब न्यायालय में की। पत्नी ने शिकायत की उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है इसलिए भरण-पोषण के लिए उसे न्याय चाहिए। उसके बाद यह मामला कुटुंब न्यायालय में काउंसलर हरीश दीवान के पास पहुंच गया उसके बाद इस केस की काउंसलिंग की गई।

दोनों पत्नियों को एक-एक घर देगा पति 

काउंसलर हरीश दीवाने बताया है कि मेला के पति से उसने बातचीत की और उसके बाद लगातार यह मामला लगभग 6 महीने तक ऐसे ही चलता रहा और उसके बाद दोनों पत्नी और पति को काउंसलिंग के लिए कुटुंब न्यायालय बुलाया गया और तीनों को बैठाकर बातचीत की गई तो उसका समाधान निकल आया। काउंसलिंग के द्वारा यह तय हुआ कि पति 3 दिन तक एक पत्नी के साथ रहेगा और 3 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा। और संडे के दिन पति पूरी तरह फ्री रहेगा वह अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी पत्नी के साथ रह सकता है। काउंसलर हरीश दीवान ने बताया है कि इस निर्णय के बाद दोनों पत्नी और पति बेहद खुश है। साथ ही इसे समझौता के साथ पति ने दोनों पत्नियों को एक एक फ्लैट भी दिया है और दोनों का भरण पोषण वह खुद करेगा।

ये भी पढ़ें - 

फ्लाइट के बाद अब ट्रेन में भी हुआ कांड, TT ने महिला के ऊपर की पेशाब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश में नहीं थम कुत्तों का आतंक, तेलंगाना में आवारा कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत

Latest India News