A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली और हरियाणा में नंदू गैंग का नेटवर्क होगा ध्वस्त! 300 पुलिसकर्मियों की टीम ने मारा छापा, आज होगा महाखुलासा

दिल्ली और हरियाणा में नंदू गैंग का नेटवर्क होगा ध्वस्त! 300 पुलिसकर्मियों की टीम ने मारा छापा, आज होगा महाखुलासा

विदेश में बैठा कुख्यात गैंगस्टर नंदू जेलों में गैंगस्टरों की मदद करता है। दिल्ली पुलिस ने नंदू और उसके साथियों के ठिकानों पर छापा मारा है। ये छापेमारी दिल्ली और हरियाणा में की गई है।

Nandu gang - India TV Hindi Image Source : INDIA TV गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू के गैंग पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में गैंगेस्टर्स के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है कि NIA की तर्ज पर दिल्ली की द्वारका डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने गैंगेस्टर्स के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है और दिल्ली-हरियाणा में 300 पुलिस वालों की टीम ने 23 लोकेशन पर छापेमारी की है। ये छापेमारी विदेश में बैठे कुख्यात गैंगस्टर नंदू के गैंग के ठिकानों पर की गई है, जिसमें हथियार और कैश बरामद हुआ है। पुलिस के निशाने पर गैंगेस्टर्स और उनके मददगार हैं। इसमें वह लोग भी शामिल हैं, जो जेल में बैठे गैंगस्टरों के इशारे पर काम करते हैं। 

जेलों में गैंगस्टरों की मदद करता है नंदू 

ऐसी जानकारी मिली है कि विदेश में बैठा कुख्यात गैंगस्टर नंदू जेलों में गैंगस्टरों की मदद करता है। मटियाला में बीजेपी नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या में गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग का हाथ सामने आया था। पुलिस ने नंदू और उसके साथियों के ठिकानों पर छापा मारा है। ये छापेमारी सोनीपत, झज्जर समेत दिल्ली के कुछ ठिकानों पर हुई है। दिल्ली के एक ठिकाने से पुलिस ने 20 लाख रुपए कैश बरामद किया है, वहीं सोनीपत और झज्जर से कुछ हथियार बरामद किए गए हैं। इसके अलावा एक जगह से ड्रग्स की भी बरामदगी बताई जा रही है। 

दिल्ली पुलिस दूसरे राज्यों से हुई रिकवरी की डिटेल्स इकट्ठा कर रही है। इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस आज बड़ा खुलासा करने वाली है। 

कौन हैं गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू? 

पेरोल से फरार हुआ कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू फिलहाल यूके में मौजूद है। कपिल द्वारका डिस्ट्रिक्ट के नजफगढ़ के नंदा एनक्लेव का रहने वाला है। कपिल ने शुरुआती पढ़ाई विकासपुरी से की, फिर गुरुग्राम में एमिटी यूनिवर्सिटी से होटल मैनेजमेंट कर रहा था। इसका भाई भी हत्या के केस में फरार चल रहा है और कपिल के ऊपर रंगदारी, हथियार के दम पर लोगों से उगाही, आर्म्स एक्ट जैसे कई मुकदमे हैं। 

2014 में कपिल सांगवान उर्फ नंदू, छावला के एक आर्म्स एक्ट और झगड़े के केस में गिरफ्तार हुआ था लेकिन फिर पेरोल से फरार हो गया और यूके चला गया। अब वहीं से ये अपने गैंग को चलाता है और जेल में अपने गैंग के जरिए अपनी दहशत फैलाकर उगाही करता है। अभी हाल में मटियाला इलाके में बीजेपी नेता सुरेंद्र की हत्या भी कपिल सांगवान ने अपने गैंग के जरिए करवाई थी। 

इसके गुर्गों के नाम विपिन, अनिल, विक्की, अमित, प्रशांत, वासुदेव और कृष्ण कुमार हैं। इनके जरिए ये अपने गैंग को यूके से ऑपरेट करता है। दिल्ली पुलिस नंदू के गैंग के लोगों से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

ये भी पढ़ें: 

कैबिनेट मंत्री का एक शख्स को पीटते हुए VIDEO वायरल, बचाव में बोले- उसने गाली दी और मेरा कुर्ता फाड़ दिया 

दिल्ली में जरा बचकर! आज भी होगी झमाझम बारिश, घर से निकलने से पहले जान लें मौसम का अपडेट, नहीं तो पड़ सकते हैं बीमार

 

 

Latest India News