Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली में जरा बचकर! आज भी होगी झमाझम बारिश, घर से निकलने से पहले जान लें मौसम का अपडेट, नहीं तो पड़ सकते हैं बीमार

दिल्ली में आज भी झमाझम बारिश हो सकती है। अगर आप दिल्ली में रहते हैं और घर से निकलने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले इस बात का इंतजाम कर लें कि अगर रास्ते में बारिश और आंधी से सामना हुआ तो आपके पास जरूरत का सामान होना चाहिए।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 03, 2023 7:04 IST
Delhi Rains - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX दिल्ली में आज भी झमाझम बारिश

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से मौसम काफी बदला हुआ नजर आ रहा है। जहां एक ओर दिन में निकली धूप से लोग गर्मी के मौसम की आहट को महसूस करने लगे थे, वहीं अब मौसम में ठंडक महसूस होने लगी है। दिल्ली में आंधी और बारिश का आज येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसलिए अगर आप दिल्ली में रहते हैं और घर से निकलने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले इस बात का इंतजाम कर लें कि अगर रास्ते में बारिश और आंधी से सामना हुआ तो आपके पास जरूरत का सामान होना चाहिए। लोगों का कहना है कि उन्होंने मई के महीने में मौसम में ऐसी ठंडक नहीं देखी। 

आज कैसा रहेगा मौसम

आज यानी बुधवार की बात करें तो राजधानी में बादल छाए रहेंगे। न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है और अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आ सकती है। हालांकि ये 27 डिग्री तक रह सकता है। इस दौरान हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं।

गुरुवार को क्या रहेंगे हालात 

मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को बारिश कम हो सकती है और तापमान 30 डिग्री के ऊपर जा सकता है। हालांकि हल्की बारिश से इस दिन भी दीदार हो सकता है। फिलहाल तो 7 मई तक इसी तरह के मौसम से दो-चार होना पड़ सकता है और हल्की बारिश का सामना करना पड़ सकता है। 

मंगलवार को भी ठंडा था मौसम

दिल्ली में मंगलवार को भी मौसम में ठंडक थी। इस दौरान हवा में नमी का स्तर 69 से 94 प्रतिशत था और अधिकतम तापमान सामान्य से 11 डिग्री कम 28.3 डिग्री रहा थी। इस दौरान न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 5 डिग्री कम 19.3 डिग्री रहा था। हालात ये थे कि लोग गर्म पानी से नहाए और पंखे और एसी को किसी ने हाथ भी नहीं लगाया। 

ये भी पढ़ें:

हनुमान की तुलना बजरंग दल से करने पर भड़की कांग्रेस, पीएम मोदी से की माफी की मांग

हिंसा से तड़प रहा सूडान, ऑपरेशन कावेरी बचा रहा भारतीयों की जान; अब तक इतने लौटे हिंदुस्तान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement