A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नवजोत सिद्धू के लिए आई राहत की खबर, कल पटियाला जेल से बाहर आएंगे

नवजोत सिद्धू के लिए आई राहत की खबर, कल पटियाला जेल से बाहर आएंगे

नवजोत सिद्धू को मिली इस सजा का मामला करीब 35 साल पुराना है, जब नवजोत सिद्धू और उनके दोस्त का पटियाला में पार्किंग को लेकर झगड़ा हो गया था। इसमें 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी।

 नवजोत सिद्धू के लिए आई राहत की खबर, कल पटियाला जेल से रिहा होंगे- India TV Hindi Image Source : FILE नवजोत सिद्धू के लिए आई राहत की खबर, कल पटियाला जेल से रिहा होंगे

पंजाब में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को कल पटियाला जेल से रिहा किया जाएगा। यह जानकारी उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई हैण् 1988 के एक रोड रेज मामले में वह जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू के लिए सजा का ऐलान किया था। पिछले साल 19 मई को वह दोषी करार दिए गए थे। नवजोत सिंह सिद्धू की 26 जनवरी को ‘आजादी का अमृत महोत्सव स्कीम के तहत समय से पहले रिहाई की खबर सामने आई थी। लेकिन बाद में उनके रिहा होने का कोई आदेश नहीं था।

नवजोत सिद्धू को मिली इस सजा का मामला करीब 35 साल पुराना है, जब नवजोत सिद्धू और उनके दोस्त का पटियाला में पार्किंग को लेकर झगड़ा हो गया था। इसमें 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी। सिद्धू को इस मामले में हाईकोर्ट से सजा हुई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने गैर इरादतन हत्या के आरोप को खारिज कर दिया था। इसके बाद 2 साल पहले परिजनों ने रिव्यू पिटीशन दायर की थी। सिद्धू के वकीलों ने इस याचिका का विरोध किया।

27 दिसंबर 1988 को हुआ था बुजुर्ग से झगड़ा

सिद्धू का पटियाला में पार्किंग को लेकर 65 साल के गुरनाम सिंह नामक बुजुर्ग व्यक्ति से झगड़ा हो गया था। इसमें सिद्धू ने कथित तौर पर गुरनाम सिंह को मुक्का मार दिया था। बाद में गुरनाम सिंह की मौत हो गई। पुलिस ने नवजोत सिंह सिद्धू और उनके दोस्त रुपिंदर सिंह सिद्धू के खिलाफ गैर.इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया।

Also Read:

बदला जंग का तरीका, लड़ाकू विमानों की जगह ले रहे जंगी Drone, रूसी ड्रोन ने मार गिराया यूक्रेन का फाइटर जेट

डोकलाम विवाद पर चीन के सुर में सुर मिलाने लगा भूटान, दिया ये विवादित बयान 

पाई-पाई को मोहताज पाकिस्तान, देश चलाने की खातिर इस देश को सौंप देगा तीन खास हवाई अड्डे

Latest India News