A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश: जबलपुर में आतंकी संगठन ISIS का बड़ा खुलासा, NIA ने 13 जगहों पर की छापेमारी

मध्य प्रदेश: जबलपुर में आतंकी संगठन ISIS का बड़ा खुलासा, NIA ने 13 जगहों पर की छापेमारी

जबलपुर में नेशनल इन्वेस्टिंग एजेंसी की टीम ने 13 जगहों पर छापेमारी की और आतंकी संगठन आईएसआईएस का भंडाफोड़ किया है।

NIA raid in jabalpur- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जबलपुर में एनआईए की छापेमारी

मध्य प्रदेश: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को मध्य प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) के साथ एक खुफिया नेतृत्व वाले संयुक्त अभियान में आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, जिसमें जबलपुर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। एनआईए  ने 26 और 27 मई को जबलपुर में 13 स्थानों पर रात भर की गई छापेमारी के दौरान गिरफ्तारियां कीं। गिरफ्तार तीनों सैयद ममूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद को भोपाल में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। केंद्रीय एजेंसी ने धारदार हथियार, गोला-बारूद, आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए हैं।

एनआईए ने 24 मई को मोहम्मद आदिल खान की कथित आईएसआईएस समर्थक गतिविधियों की जांच के दौरान मामला दर्ज किया था, जो पिछले साल अगस्त में एजेंसी के निशाने पर आया था। उस पर और उसके सहयोगियों पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ-साथ जमीनी 'दावा' कार्यक्रमों के माध्यम से आईएसआईएस के प्रचार प्रसार में शामिल होने का आरोप है।

गतिविधियों को आईएसआईएस के लिए भारत में हिंसक आतंकी हमले शुरू करने के इरादे से अंजाम दिया गया था। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि मॉड्यूल स्थानीय मस्जिदों और घरों में बैठकें/दार करता था और देश में आतंक फैलाने की साजिश रचता था।

आदिल युवाओं को आईएसआईएस में शामिल करने के लिए प्रेरित करने और भर्ती करने के लिए कई यूट्यूब, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप चैनल भी चला रहा था। जांच से पता चला कि शाहिद ने भारत में हिंसक हमलों के लिए पिस्तौल, आईईडी और यहां तक ​​कि ग्रेनेड सहित हथियार खरीदने की भी योजना बनाई थी।

ये भी पढ़ें: 

संदीप दीक्षित का केजरीवाल पर बड़ा हमला, कहा- 'वे पीएम बनना चाहते हैं लेकिन उनकी जगह तिहाड़ जेल में होगी'

बैकफुट पर आए इमरान खान, बातचीत से समाधान निकालने की अपील

Latest India News