Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शहबाज सरकार से टक्कर लेने वाले इमरान खान अब बैकफुट पर, बातचीत से समाधान की अपील

इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से ​जमानत मिलने के बाद तो सरकार और बौखला गई है। सरकार के इस खतरनाक रवैये पर अब इमरान खान बैकफुट पर आने लगे हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 27, 2023 16:24 IST
बैकफुट पर आए इमरान खान, बातचीत से समाधान निकालने की अपील- India TV Hindi
Image Source : FILE बैकफुट पर आए इमरान खान, बातचीत से समाधान निकालने की अपील

इमरान खान और पाकिस्तान सरकार के बीच वार पलटवार का दौर जारी है। हालांकि पाकिस्तान की शहबाज सरकार जिसके पास सत्ता है, पॉवर है, उससे इमरान खान को टक्कर लेना भारी पड़ गया है। इमरान खान और उनकी बेगम बुशरा बीबी पर सरकार की ओर से शिकंजा कसता जा रहा है। इमरान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ यानी पीटीआई के सदस्य एक एक करके इस्तीफा दे रहे हैं। कई नेताओं को पकड़कर जेल में डाल दिया गया है। इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से ​जमानत मिलने के बाद तो सरकार और बौखला गई है। सरकार के इस खतरनाक रवैये पर अब इमरान खान बैकफुट पर आने लगे हैं। इमरान खान ने पाकिस्तान सरकार से अब बातचीत करने की अपील की है। इमरान खान का कहना है कि बातचीत से समाधान निकल सकता है। 

मैं सरकार से बातचीत की ​करता हूं अपील:  इमरान खान 

इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया गया है। समर्थकों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई हो रही है। इसी बीच समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इमरान खान ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए कहा है कि जो इस समय हो रहा है, वह समाधान नहीं है। मैं सरकार से बातचीत की अपील करता हूं।

सरकार ने जारी की थी इमरान की मेडिकल रिपोर्ट, खराब बताई थी दिमागी हालत

इससे पहले सरकार ने जहां इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बेगम के विदेश जाने पर पाबंदी लगा दी है। वहीं पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की एक मेडिकल रिपोर्ट जारी की है। इसमें इमरान खान को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि इमरान खान कोकीन का सेवन करते हैं। उनकी दिमागी हालत ठीक नहीं है।

इमरान की पार्टी ने आरोपों को किया खारिज

 पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल ने शुक्रवार को कहा कि 9 मई को अल कादिर ट्रस्ट केस में गिरफ्तारी के बाद इमरान खान का यूरीन सैंपल लिया गया था। इसके बाद आई मेडिकल रिपोर्ट से पता चला है कि वह शराब और कोकीन जैसे नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं। हालांकि इमरान की पार्टी पीटीआई ने सरकार के आरोपों को खारिज किया है और इन आरोपों को शर्मनाक बताया। इस समय पाकिस्तान में राजनीतिक उथल पुथल है। पाकिस्तान की हालात कंगाल है। वि​देशी मुद्रा भंडार बहुत कम हो गया है। महंगाई आमजन की कमर तोड़ रही है। देश पर कर्ज इतना चढ़ गया है कि इसका भुगतान करना पाकिस्तान के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement