A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोयंबटूर ब्लास्ट: एनआईए की बड़ी कार्रवाई, तमिलनाडु- कर्नाटक में 60 जगहों पर छापे

कोयंबटूर ब्लास्ट: एनआईए की बड़ी कार्रवाई, तमिलनाडु- कर्नाटक में 60 जगहों पर छापे

कोयंबटूर ब्लास्ट मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु और कर्नाटक के 60 जगहों पर छापेमारी की है। अकेले कोयम्बटूर में 15 जगहों पर छापे की कार्रवाई जारी है। कर्नाटक में भी कुछ जगहों पर एनआईए ने छापा मारा है।

एनआईए छापे- India TV Hindi Image Source : पीटीआई/फाइल एनआईए छापे

कोयंबटूर ब्लास्ट मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु और कर्नाटक के 60 जगहों पर छापेमारी की है। अकेले कोयम्बटूर में 15 जगहों पर छापे की कार्रवाई जारी है। कर्नाटक में भी कुछ जगहों पर एनआईए ने छापा मारा है। जानकारी के मुताबिक एनआईए ने आतंकी संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने वाले संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापे की यह कार्रवाई की है।

कोयंबटूर में दिवाली से एक दिन पहले एक मंदिर के बाहर हुए कार ब्लास्ट मामले की एनआईए जांच कर रही है। कार ब्लास्ट में कथित मानव बम जमीशा मुबिन की मौत हो चुकी है। कार के अंदर एलपीजी सिलेंडर से ब्लास्ट हुआ था। यह दावा किया गया कि सिलेंडर में गैस भरकर बड़े धमाके की साजिश रची गई थी लेकिन यह साजिश फेल हो गई। 

जमेशा मुबिन की पत्नी के बयान एनआईए ने इस महीने के पहले हफ्ते में दर्ज किए थे। पुलिस ने बताया कि मजिस्ट्रेट सर्वणा बाबू की अध्यक्षता में चतुर्थ न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में करीब तीन घंटे तक बयान दर्ज किया गया और इसकी वीडियोग्राफी भी की गयी। मुख्य आरोपी मुबिन ने अपनी पत्नी को विस्फोटक खरीदने तथा विस्फोट की योजना के बारे में बताया था। इस मामले में कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया ।

ये भी पढ़ें- 

मोदी ने बाइडन से की फोन पर बात, एयर इंडिया और बोइंग समझौते को मिला नया मुकाम

राजस्थान: SHO विष्णुदत्त सुसाइड मामले में नया मोड़... कांग्रेस MLA कृष्णा पूनिया के खिलाफ वारंट जारी

Latest India News