Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान: SHO विष्णुदत्त सुसाइड मामले में नया मोड़... कांग्रेस MLA कृष्णा पूनिया के खिलाफ वारंट जारी

एसएचओ और उनके कार्यकर्ता मित्र के बीच एक व्हाट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट वायरल हुआ, जिस आधार पर पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि एसएचओ स्थानीय स्तर पर गंदी राजनीति में फंस रहा था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 15, 2023 6:23 IST
krishna poonia- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान पुलिस अधिकारी की आत्महत्या मामले में कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया पर वारंट

जयपुर: पूर्व ओलंपियन और सादुलपुर (चुरू) की विधायक कृष्णा पूनिया के खिलाफ मंगलवार को जमानती वारंट जारी किया गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कोर्ट ने पूनिया को 4 मार्च को पेश होने का आदेश जारी किया है। विधायक पर बीकानेर संभाग के राजगढ़ थाने के तत्कालीन SHO विष्णुदत्त बिश्नोई को आत्महत्या के लिए विवश करने का आरोप है। राजगढ़ के तत्कालीन थानाध्यक्ष विष्णुदत्त बिश्नोई ने 23 मई 2020 को आत्महत्या कर ली थी। विष्णुदत्त के भाई संदीप बिश्नोई ने कृष्णा पूनिया पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। संदीप ने FIR दर्ज कराते हुए कृष्णा पूनिया को विष्णुदत्त की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया।

पहले CID ने की थी जांच

इस मामले की जांच पहले CB CID ने की थी। स्थानीय लोगों ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की। इसके बाद राज्य सरकार ने यह मामला सीबीआई को सौंप दिया, जिसने अपनी जांच में एफआर लगा दी थी। एफआर रिपोर्ट एसीएमएम (सीबीआई), जोधपुर को सौंपी गई थी। इधर, कोर्ट ने मामले की दोबारा जांच का आदेश देते हुए एफआर खारिज कर दी। साथ ही कृष्णा पूनिया के खिलाफ जमानती वारंट जारी करते हुए उन्हें तलब किया।

पिता की मौत के बाद बेटे ने भी लगा ली थी फांसी
एसएचओ और उनके कार्यकर्ता मित्र के बीच एक व्हाट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट वायरल हुआ, जिस आधार पर पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि एसएचओ स्थानीय स्तर पर गंदी राजनीति में फंस रहा था। हालांकि, कृष्णा पूनिया के प्रतिनिधि वीरेंद्र पूनिया ने कहा, "हम इस मामले में पूरी तरह निर्दोष हैं। हम इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे।" सीबीआई की रिपोर्ट में माना गया है कि कृष्णा एसएचओ को फोन करती रहती थीं। इस बात से वह परेशान भी रहता था। विष्णुदत्त की आत्महत्या के बाद उसके नाबालिग बेटे ने भी घर में फांसी लगा ली। वह 11वीं कक्षा का छात्र था और अपने पिता की मौत से काफी दुखी था। पिता-पुत्र दोनों की मौत के बाद पूरा परिवार टूट गया।

एक सुसाइड नोट परिवार के नाम, दूसरा SP के नाम
विष्णुदत्त बिश्नोई ने दो सुसाइड नोट लिखे थे। एक सुसाइड नोट उनके परिवार वालों के नाम लिखा गया था और दूसरा चुरू की तत्कालीन एसपी तेजस्विनी गौतम के नाम। इसमें उन्होंने लिखा था, "आदरणीय मैडम, सॉरी, प्लीज, मेरे चारों ओर इतना दबाव बना दिया गया कि मैं तनाव सहन नहीं कर सका। मैंने आखिरी सांस तक राजस्थान पुलिस को अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की। अनुरोध है कि किसी को परेशान न करें। मैं कायर नहीं हूं। बस तनाव नहीं झेल ले सका। मैं खुद अपना अपराधी हूं।"

इस बीच, कृष्णा पूनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मुझे अभी तक कोर्ट वारंट नहीं मिला है और केवल मीडिया से जानकारी मिली है। मुझसे एक बार पूछताछ की गई है, लेकिन आगे की जांच के लिए कहीं भी नहीं बुलाया गया है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement