A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Odisha Naagin dance with Cobra: बारात में जिंदा कोबरा के साथ कर रहे थे ‘नागिन डांस’, फिर हुआ कुछ ऐसा

Odisha Naagin dance with Cobra: बारात में जिंदा कोबरा के साथ कर रहे थे ‘नागिन डांस’, फिर हुआ कुछ ऐसा

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कथित रूप से दिख रहा है कि बुधवार रात को करंजिया शहर में बाराती संपेरे की बांस की टोकरी के साथ नाच रहे हैं जिसका ढक्कन खुला है जिसमें से सांप दिख रहा है।

Cobra- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Cobra

Odisha Naagin Dance with Cobra: ओडिशा के मयूरभंज जिले में बारात में ‘मैं नागिन....’ गाने पर जिंदा कोबरा सांप के साथ डांस करना पांच लोगों को भारी पड़ गया। उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कथित रूप से दिख रहा है कि बुधवार रात को करंजिया शहर में बाराती संपेरे की बांस की टोकरी के साथ नाच रहे हैं जिसका ढक्कन खुला है जिसमें से सांप दिख रहा है। उन्होंने इसे किराये पर लिया था। इससे दहशत में आए स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचित किया जिन्होंने मौके पर पहुंच कर कोबरा को मुक्त कराया।

वन्यजीव संरक्षण कानून के तहत होगी कार्रवाई
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सांप का दुरुपयोग करने के लिए संपेरे समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि पूछताछ की जा रही है और वन्यजीव संरक्षण कानून 1982 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

तेज़ आवाज़ में बज रहे संगीत की वजह से डरा सांप
सांप हेल्पलाइन के संयोजक शुभेंदु मलिक ने कहा कि वीडियो में दिख रहा है कि सांप तेज़ आवाज़ में बज रहे संगीत की वजह से डरा हुआ है। उन्होंने कहा, “संभवत: सपेरे ने कोबरा के जहर के दांत भी निकाल दिए होंगे जो अवैध है। मैं इस तरह के जघन्य कृत्य करने देने के लिए दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं। संभवत: यह देश में अपनी तरह का पहला मामला है।”

Latest India News