A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे लोगों से करेंगे 'मन की बात', कार्यक्रम का 104वां संस्करण होगा प्रसारित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे लोगों से करेंगे 'मन की बात', कार्यक्रम का 104वां संस्करण होगा प्रसारित

आज सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम 'मन की बात' के 104वें एपिसोड का प्रसारण होगा। इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री देशवासियों से बात करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे लोगों से करेंगे 'मन की बात'- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे लोगों से करेंगे 'मन की बात'

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों के साथ संवाद करेंगे। ये कार्यक्रम सुबह 11 बजे प्रसारित होगा। 'मन की बात' कार्यक्रम का आज 104वां एपिसोड है जिसके जरिए PM देश के लोगों के साथ बातचीत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक्स पर ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'कल सुबह 11 बजे हमारे साथ जुड़ें। भारत भर से प्रेरक जीवन यात्राओं को उजागर करना हमेशा आनंददायक होता है।'

30 अप्रैल को पूरा हुआ 100वां संस्करण

 'मन की बात' का पहला एपिसोड 2014 में तीन अक्टूबर को प्रसारित हुआ था। यह एपिसोड 14 मिनट का था। इसके बाद 2015 के अप्रैल से हर महीने के आखिरी रविवार को ये कार्यक्रम प्रसारित होने लगा। इसी साल 30 अप्रैल को 'मन की बात' कार्यक्रम का 100वां एपिसोड प्रसारित हुआ था। 

इस एपिसोड की लाइव स्क्रीनिंग की गई थी। दिल्ली में 6530 स्थानों पर इस कार्यक्रम को लाइव सुना गया था।

कितनी भाषाओं में कार्यक्रम का होता है प्रसारण

मन की बात कार्यक्रम को भारत की 22 भाषाओं और 29 बोलियों में तो प्रसारित किया ही जाता है। इसके साथ ही यह कार्यक्रम फ्रेंच, चीनी,अरबी, तिब्बती सहित 11 भाषाओं में भी प्रसारित किया जाता है।

100 करोड़ लोग सुन चुके हैं कार्यक्रम

IIM रोहतक के एक रिसर्च में यह बात सामने आई कि अभी तक 100 करोड़ लोग कम से कम एक बार 'मन की बात' कार्यक्रम को सुन चुके हैं। इस रिसर्च में यह भी पता चला कि इस कार्यक्रम को 23 करोड़ लोग नियमित रूप से सुनते हैं और 41 करोड़ लोग कभी-कभी सुनते हैं। आपको यह भी बता दें कि यह रिसर्च प्रसार भारती ने करवाया था।

ये भी पढ़ें-

ISRO प्रमुख एस सोमनाथ ने कहा- मिशन के ज्यादातर उद्देश्य पूरे होने जा रहे हैं, लेकिन...

राजस्थान: मेवाड़ विश्वविद्यालय में छात्रों के 2 गुट भिड़े, 36 छात्र गिरफ्तार, मचा हड़कंप

Latest India News