Saturday, June 15, 2024
Advertisement

राजस्थान: मेवाड़ विश्वविद्यालय में छात्रों के 2 गुट भिड़े, 36 छात्र गिरफ्तार, मचा हड़कंप

उदयपुर के मेवाड़ विश्वविद्यालय में छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में 36 छात्र गिरफ्तार हुए हैं।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 26, 2023 23:35 IST
Rajasthan - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC मेवाड़ विश्वविद्यालय में हंगामा

जयपुर: उदयपुर के मेवाड़ विश्वविद्यालय में छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प के बाद हड़कंप मच गया है। पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में 36 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। शुक्रवार रात हुई झड़प में छह से अधिक छात्र घायल हो गए और इस संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। 

पुलिस के मुताबिक, स्थानीय छात्रों और कश्मीरी छात्रों के बीच हॉस्टल मेस में विवाद के बाद झड़प हुई। गंगरार के पुलिस उपाधीक्षक श्रवण दास ने शनिवार को कहा, '36 छात्रों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। झगड़ा मेस में भोजन के लिए कतार में खड़े होने के दौरान हुआ। कुछ छात्र आपस में भिड़ गए। उन्होंने अपने अपने गुट के छात्रों को बुला लिया। 6-7 छात्रों को चोटें आई हैं। दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।'

विश्वविद्याल में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

पुलिस के मुताबिक, विश्वविद्याल में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है। गिरफ्तारियों के बाद ‘जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट्स एसोसिएशन’ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से 20 छात्रों को रिहा करने का आग्रह किया है। एसोसिएशन के राष्ट्रीय संयोजक नासिर खूहामी ने एक बयान में मुख्यमंत्री से मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे सभी कश्मीरी छात्रों की भलाई और सुरक्षा को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में राजस्थान और बिहार के छात्रों के साथ झड़प के बाद लगभग 20 कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया गया है और एक घायल हो गया है। उन्होंने कहा, वर्तमान में विश्वविद्यालय में 600 कश्मीरी छात्र पंजीकृत हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

चंद्रयान-3 की लैंडिंग वाली जगह का नाम 'शिव शक्ति' रखने पर सियासत, सपा सांसद बोले- ये 'कलाम' पर होना चाहिए

यूपी में अगले 2 महीने में बनाए जाएंगे 57 नए साइबर क्राइम थाने, सीएम योगी ने दिया आदेश 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement