A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में रिमझिम फुहारों से मौसम हुआ सुहाना, शिमला में छाया कोहरा, केरल-कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट

दिल्ली में रिमझिम फुहारों से मौसम हुआ सुहाना, शिमला में छाया कोहरा, केरल-कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट

दिल्ली में बुधवार को रिमझिम फुहारों से मौसम सुहावना हो गया है तो वहीं केरल और कर्नाटक में भारी बारिश हुई है। शिमला में कोहरे की घनी चादर देखी गई। मौसम विभाग ने केरल के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

rain in delhi- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहाना

Weather Update: पूरे देश में मानसून की गतिविधियां जारी हैं। बुधवार की शाम दिल्ली और आसपास के इलाकों में रिमझिम फुहारों से मौसम सुहावना हो गया है। वहीं  केरल के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को भारी बारिश हुई, जिससे घरों और फसलों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं कर्नाटक में भारी बारिश के कारण पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शिमला में आज दिन में ही कोहरे की घनी चादर दिखी। 

केरल में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

आईएमडी ने मंगलवार को तीन जिलों - इडुक्की, कन्नूर और कासरगोड में कोड रेड अलर्ट जारी किया और बुधवार को राज्य के 14 में से 12 जिलों में कोड ऑरेंज अलर्ट की घोषणा की है। कन्नूर में सभी शैक्षणिक संस्थानों और कासरगोड में पेशेवर कॉलेजों को छोड़कर सभी को बुधवार को छुट्टी दे दी गई है।

 

हिमाचल प्रदेश में ऊना जिले के हरोली में भारी बारिश के कारण स्वां नदी उफान पर है। 

देखें वीडियो

हिमाचल प्रदेश के शिमला में कोहरा छाया हुआ है क्योंकि शहर में बारिश हो रही है।

देखें वीडियो

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश के बाद मौसम में बदलाव हुआ, लोगों को गर्मी से राहत मिली। 

(वीडियो फ़िरोज़ शाह रोड की है।)

कर्नाटक के इस जिले में भारी बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज बंद 

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त का आदेश है कि भारी बारिश के कारण 6 जुलाई को जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। मनोरमा की रिपोर्ट के अनुसार, पलक्कड़ जिले में बारिश के कारण खेत में काम कर रही एक महिला पर नारियल का पेड़ गिरने से उसकी मौत हो गई। विभिन्न जिलों में दोपहिया वाहनों पर सवार कई यात्री पेड़ गिरने से घायल हो गये। सेनगोट्टई रेलवे सेक्शन में ट्रैक पर एक पेड़ गिरने से यातायात रुक गया। कोल्लम और पुनालुर के बीच मेमू सेवाएं दिन भर के लिए रद्द कर दी गईं।

ये भी पढ़ें:

Maharashtra Politics: अजित पवार को सुप्रिया सुले ने दिया करारा जवाब-'बूढ़ा होने से बॉस नहीं बदलेगा'

'चाचा शरद पवार ने मुझे CM नहीं बनने दिया, उनके कहने पर मैंने सांसदी छोड़ी', जानें और क्या बोले अजित पवार

Latest India News