Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

'चाचा शरद पवार ने मुझे CM नहीं बनने दिया, उनके कहने पर मैंने सांसदी छोड़ी', जानें और क्या बोले अजित पवार

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने चाचा शरद पवार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि शरद पवार अकेले फैसला लेते रहे, मैं उनका साथ देता रहा। शरद पवार के कहने पर मैंने सांसदी छोड़ दी थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 05, 2023 14:55 IST
Ajit Pawar - India TV Hindi
Image Source : ANI अजित पवार

मुंबई: अजित पवार गुट की मीटिंग में पहुंच रहे विधायकों की संख्या शरद पवार गुट के विधायकों से ज्यादा दिखाई दे रही है। इस वजह से अजित पवार का पक्ष मजबूत दिखाई पड़ रहा है और ऐसा लग रहा है कि एनसीपी उनके कब्जे में है। इस बीच अजित पवार ने शरद पवार को लेकर कुछ बातें कही हैं, जिनकी काफी चर्चा हो रही है।

अजित पवार ने कहा, 'शरद पवार ने मुझे NCP का मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया। चाचा ने मुख्यमंत्री की सीट कांग्रेस को दे दी। 2014 में भी चाचा ने बीजेपी से गठबंधन की बात की थी।' अजित ने कहा, '2004 के विधानसभा चुनाव में एनसीपी के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे। अगर हमने उस समय कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद नहीं दिया होता, तो आज तक महाराष्ट्र में केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री होता।'

हर फैसले में शरद पवार का साथ दिया: अजित पवार

अजित पवार ने कहा, 'जो हूं शरद पवार की वजह से हूं। हर फैसले में शरद पवार का साथ दिया। शरद पवार के लिए मेरे मन में पूरी श्रद्धा है। शरद पवार अकेले फैसला लेते रहे, मैं उनका साथ देता रहा। शरद पवार के कहने पर मैंने सांसदी छोड़ दी थी।' अजित ने कहा कि मैं दबंग और कड़क नेता नहीं हूं। शिंदे और बीजेपी को साथ लेकर चलूंगा।

अजित ने कहा कि चाचा के कैंप में मौजूद विधायक भी मेरे साथ हैं। बता दें कि खबर लिखे जाने तक अजित कैंप के पास 35 विधायक हैं और शरद पवार कैंप के पास 13 विधायक हैं। दोनों ही गुट आज शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसमें अजित का पलड़ा भारी दिख रहा है। 

मैं शरद पवार का बेटा नहीं तो इसमें मेरी क्या गलती है: अजित

अजित ने कहा कि मैं शरद पवार का बेटा नहीं तो इसमें मेरी क्या गलती है। मुझे विलेन बनाने की कोशिश हुई। मोदी के साथ ही चलना पड़ेगा। चाचा ने तो अपनी बेटी को अध्यक्ष बनाया। मैं आज भी चाचा को देवता मानता हूं। 2024 में भी मोदी ही जीतेंगे। मोदी की तारीफ चाचा को पसंद नहीं आई। देश में मोदी की कोई विकल्प नहीं है। एनसीपी मेरे साथ रहेगी। मैं एनसीपी को दोबारा राष्ट्रीय पार्टी बनाऊंगा। मैंने सुप्रिया सुले से कहा था कि चाचा को समझाओ। 

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में पुलिस-प्रशासन का कोई खौफ नहीं! तीस हजारी कोर्ट के बाहर वकीलों की बहस के बाद फायरिंग 

दिल्ली: पत्नी को गंदी फिल्में देखने को मजबूर करता था पति, फिर उठाना पड़ा ये कदम 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement