A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजीव गांधी की 79वीं जयंती आज, लद्दाख पहुंचे राहुल गांधी ने पिता को दी श्रद्धांजलि

राजीव गांधी की 79वीं जयंती आज, लद्दाख पहुंचे राहुल गांधी ने पिता को दी श्रद्धांजलि

राहुल गांधी ने रविवार सुबह लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे अपने पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

राहुल गांधी ने लद्दाख में अपने पिता राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की- India TV Hindi Image Source : ANI राहुल गांधी ने लद्दाख में अपने पिता राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

1984 से 1989 तक भारत के 7वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य करने वाले राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। आज उनकी 79वीं जयंती है। इस अवसर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पैंगोंग झील के तट पर आयोजित एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए और उन्होंने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राहुल गांधी की लद्दाख यात्रा

राहुल गांधी गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश की अपनी 2 दिवसीय यात्रा शुरू करने के लिए लेह पहुंचे थे जिसे बाद में उन्होंने 25 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया। 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 और 35 (A) को हटाने के बाद जम्मू और कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित किए जाने के बाद से यह राहुल गांधी की लद्दाख की पहली यात्रा है। उन्होंने शुक्रवार को लेह में युवाओं से बातचीत की।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी लेह में एक फुटबॉल मैच भी देखेंगे। इसके अलावा सूत्रों ने बताया कि वो 25 अगस्त को 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (LAHDC)-कारगिल चुनाव की बैठक में भी भाग लेंगे।

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 10 सितंबर को होने वाले कारगिल परिषद चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनाव पूर्व गठबंधन बनाया है।

राहुल गांधी ने मीडिया से की बात

लद्दाख में लोगों की बहुत सारी शिकायतें हैं। इन्हें जो दर्जा दिया गया है, उससे लोग खुश नहीं हैं। यहां के लोग एक प्रतिनिधित्व चाहते हैं। यहां बेरोजगारी की समस्या है। सभी लोग कह रहे हैं कि बेरोजगारी बहुत है और महंगाई भी बढ़ रही है। लोग कह रहे हैं कि राज्य को नौकरशाही द्वारा नहीं चलाया जाना चाहिए बल्कि राज्य को लोगों की आवाज से चलाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

"लाल किले से मोदी का ये आखिरी भाषण था, अगला प्रधानमंत्री INDIA गठबंधन से होगा," प्रियंका चतुर्वेदी ने बोला हमला

छत्तीसगढ़ में भरे मंच से अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को धो डाला, लोगों को दी 'आप की 10 गारंटी'

Latest India News