A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सवाल तो बनता है: क्या ED और CBI केवल विपक्षी नेताओं को ही टारगेट करती है? रविशंकर प्रसाद ने दिया ये जवाब

सवाल तो बनता है: क्या ED और CBI केवल विपक्षी नेताओं को ही टारगेट करती है? रविशंकर प्रसाद ने दिया ये जवाब

इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'सवाल तो बनता है' में बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव और उनके परिवार से हमने तो नहीं कहा था कि वे भ्रष्टाचार करें तो अब उन्हें कार्रवाई का सामना करना ही पड़ेगा।

सवाल तो बनता है, India TV- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सवाल तो बनता है

नई दिल्ली: बीजेपी के सीनियर नेता और पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की है। इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'सवाल तो बनता है' में रविशंकर प्रसाद ने ईडी-सीबीआई द्वारा की जा रही कार्रवाई, राहुल गांधी और तेजस्वी यादव समेत तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने लालू यादव को लेकर भी कई बड़ी बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि लालू यादव को परेशान करने के आरोप गलत हैं। उनके खिलाफ एक नहीं, कई मामले दर्ज हैं। परिवार के मुनाफे के लिए लालू ने रेलवे का इस्तेमाल किया। तेजस्वी यादव के पास इतनी प्रॉपर्टी कहां से आई? उनकी आय का जरिया क्या है? उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई बीजेपी नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई करती है। उनकी भी जवाबदेही तय होती है। 

बता दें कि देश की राजनीति में बिहार और उसके पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का परिवार इन दिनों चर्चा में है। चर्चा की वजह- लालू प्रसाद के केंद्रीय रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन घोटाले में जांच एजेंसियों की होती कार्रवाई। ED ने शनिवार को लालू यादव से जुड़े कई ठिकानों पर छापे मारे और सोने के गहनों समेत करोड़ों रुपए की नगदी बरामद की। जांच एजेंसियों की इस कार्रवाई के बाद तेजस्वी समेत परिवार के कई सदस्य सरकार और बीजेपी पर हमलावर हैं।

बीजेपी है लालू के परिवार पर हमलावर 

वहीं इस घोटाले और जांच एजेंसियों की कार्रवाई को आधार बनाकर बीजेपी नेता इन दिनों आरजेडी और लालू प्रसाद यादव के परिवार पर लगातार हमलावर हैं। इसमें भी पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद उनपर जबरदस्त हमलावर हैं। इसी को लेकर उन्होंने इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'सवाल तो बनता है' में सौरभ शर्मा से बातचीत की। इस बातचीत के दौरान उन्होंने कई विषयों पर खुलकर अपनी बात रखी और सौरभ शर्मा के सवालों के जवाब दिए। प्रस्तुत है बातचीत का कुछ अंश - 

इस बातचीत के दौरान उन्होंने सीबीआई और ED जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का अपने विरोधियों को चुप कराने के सवाल पर कहा, "हमने तो नहीं कहा था कि आप बिहार को लूटो, हमने नहीं कहा कि भ्रष्टाचार करो, हमने नहीं कहा कि चारा घोटाला करो।" रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद और उनके परिवार ने बिहार को जमकर लूटा और अब जब कार्रवाई हो रही है तो बुरा लग रहा है। एजेंसियां उनके कारनामे और भ्रष्टाचार का खुलासा कर रही हैं तो विक्टिम कार्ड खेला जा रहा है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर आप जनहित के काम के दौरान कुछ इधर-उधर हो जाता है तो आप 1% बच भी सकते हैं। शायद आप पर कार्रवाई न हो, लेकिन जिन लोगों की पूरी की पूरी नीति ही लूटपाट की हो तो उनपर तो कार्रवाई तो होगी ही। 

ये भी पढ़ें - 

श्रद्धा जैसे हत्याकांड से दहला जम्मू-कश्मीर, आरोपी ने लड़की के शरीर के टुकड़े कर दफनाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीएम मोदी का विपक्ष पर फिर तीखा हमला, कहा- 'कांग्रेस मेरी कब्र खोदने में व्यस्त तो मैं गरीबों की जिंदगी बेहतर बनाने में'

'सवाल तो बनता है' में रविशंकर प्रसाद का पूरा इंटरव्यू यहां देखें - 

Latest India News