A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, 'फातिहा' के लिए गाजीपुर जाने की मिली परमिशन

अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, 'फातिहा' के लिए गाजीपुर जाने की मिली परमिशन

पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के मौत के बाद गाजीपुर में फातिहा समारोह का आयोजन होना है। ऐसे में मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास को गाजीपुर ले जाने की अनुमति दे दी है।

अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत।

नई दिल्ली: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उसके बेटे अब्बासी अंसारी के जेल से बाहर आने की खबरों पर लगा संशय अब खत्म हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को बड़ी राहत दी है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को फातिहा समारोह में भाग लेने की परमिशन दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अब्बास को वापस 13 अप्रैल तक कासगंज जेल में वापस लाया जाएगा। अब्बास अंसारी फिलहाल यूपी की कासगंज जेल में बंद है। कल यानी 10 अप्रैल को मुख्तार की मौत के बाद फातिहा समारोह होना है, जिसके लिए अब्बास को गाजीपुर ले जाया जाएगा।

पुलिस हिरासत में लाया जाएगा गाजीपुर

बता दें कि अब्बास अंसारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को उसके पिता मुख्तार अंसारी की याद में 10 अप्रैल को होने वाले 'फातिहा' समारोह में भाग लेने की अनुमति दी। मुख्तार की हाल ही में कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हो गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश देते हुए कहा कि अब्बास अंसारी को पर्याप्त सुरक्षा के साथ पुलिस हिरासत में कासगंज जेल से उनके गृहनगर गाजीपुर ले जाया जाए। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि अब्बास अंसारी को 13 अप्रैल तक कासगंज जेल वापस लाया जाएगा।

मिलने वालों की ली जाएगी तलाशी

सुप्रीम कोर्ट ने जेल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि अब्बास अंसारी आज शाम (मंगलवार) 5 बजे से पहले अपनी यात्रा शुरू करें। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को 11 और 12 अप्रैल को अपने परिवार से मिलने की भी अनुमति दी। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को आगंतुकों की तलाशी लेने का भी निर्देश दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह सुनिश्चित करते हुए कि कोई हथियार नहीं ले जाया जाए और अब्बास अंसारी को निर्देश दिया कि वह किसी भी मीडिया को संबोधित नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें- 

बुर्का नशी महिलाओं को लेकर अलर्ट हुआ UP का अल्पसंख्यक मोर्चा, बनाई ये रणनीति

VIDEO: गले में 7 चप्पलों की माला पहनकर वोट मांग रहा यह लोकसभा प्रत्याशी, जानें क्या है पूरा मामला

Latest India News