Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बुर्का नशी महिलाओं को लेकर अलर्ट हुआ UP का अल्पसंख्यक मोर्चा, बनाई ये रणनीति

उत्तर प्रदेश के 20 हजार बूथों पर 7 हजार बुर्का नशी महिलाएं बुर्के की आड़ में फर्जी वोट करने वाली महिलाओं पर नजर रखेंगी।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: April 09, 2024 15:05 IST
मुस्लिम महिलाओं की टास्क फोर्स बनाई गई- India TV Hindi
मुस्लिम महिलाओं की टास्क फोर्स बनाई गई

लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम तरह की तैयारियां चल रही हैं। पार्टियां चुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। पार्टियां चुनाव प्रचार के साथ ही वोटिंग को लेकर बहुत चौकन्नी है। खास तौर पर बीजेपी की नजर फेक वोटर्स पर है। अक्सर अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में बुर्के और हिजाब की आड़ में फेक वोटिंग की खबरें आती रहती हैं। इसे लेकर इस बार बीजेपी माइनॉरिटी सेल ने फेक वोटिंग को पकड़ने के लिए मुस्लिम महिलाओं की टास्क फोर्स बनाई है। 

फर्जी वोटिंग रोकने के तरीके बताए गए

बीजेपी माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष अब्दुल बासित अली ने बताया कि उत्तर प्रदेश के 20 हजार बूथों पर लगभग 7 हजार बुर्का नशी महिलाएं बुर्के की आड़ में फर्जी वोट करने वाली महिलाओं पर नजर रखेंगी। गड़बड़ी मिलने पर आयोग के अफसरों से शिकायत की जाएगी। इसके लिए आज एक ट्रेनिंग प्रोग्राम बीजेपी माइनॉरिटी सेल की तरफ से रखा गया, जिसमें मुस्लिम महिलाओं को फर्जी वोटिंग रोकने के तरीके बताए गए। एक तो फर्जी वोटिंग रोकने और दूसरा बीजेपी के पक्ष में वोटिंग कराने के लिए लोगों से बात करने जैसी दो जिम्मेदारियां महिलाओ को दी गई हैं। 

यूपी की 80 सीटों पर 7 चरणों में चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 19 अप्रैल को सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर मतदान होगा। तीसरे चरण में 7 मई को 10 सीटों पर, चौथे फेज में 13 मई को 13 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा पांचवें चरण में 20 मई को, छठे चरण में 25 मई और सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा। 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement