Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

"पिंजरे में बंद करने की कोशिश तो नहीं", राज ठाकरे के NDA में शामिल होने को लेकर विजय वडेट्टीवार ने दिया बड़ा बयान

दिल्ली दौरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की चर्चा जोर पकड़ ली है, लेकिन अभी ऐलान नहीं हुआ है। इसे लेकर कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार का बयान आया है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Malaika Imam Updated on: April 09, 2024 13:19 IST
राज ठाकरे पर विजय वडेट्टीवार का बयान- India TV Hindi
राज ठाकरे पर विजय वडेट्टीवार का बयान

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच महाराष्ट्र में ये चर्चा जोरों पर है कि महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे जल्द ही बीजेपी गठबंधन में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं। राज ठाकरे के दिल्ली दौरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद ये चर्चा जोर पकड़ ली है, लेकिन अभी ऐलान नहीं हुआ है। इसे लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार ने बयान दिया है। 

"वह दिल्ली के सामने झुकने वाले नहीं थे"

विजय वडेट्टीवार ने कहा, "राज ठाकरे को महाराष्ट्र में हम शेर के रूप में देखते हैं। हो सकता है कि शेर को लोमड़ी बनाने की कोशिश तो नहीं की जा रही है। उन्हें कहीं पिंजरे में बंद करने का प्रयास तो नहीं किया जा रहा है। कभी वह दिल्ली के सामने झुकने वाले नहीं थे, लेकिन उनको दिल्ली का दौरा करके आना पड़ा।"

"राज ठाकरे आज सत्ता के खिलाफ बोलेंगे क्या?"

उन्होंने आगे कहा, "इससे पता चलता है कि उन्हें कुछ ना कुछ तकलीफ देने का काम हो सकता है। अब उनकी भूमिका में महाराष्ट्र के लोगों को विश्वास है कि यह दिल्ली के सामने नहीं झुकेंगे। अपने विचारों के अनुरुप निश्चित रूप से महाराष्ट्र के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे और दूसरी बात स्पष्ट रूप से राज ठाकरे आज सत्ता के खिलाफ बोलेंगे क्या, बहुत सारे लोगों का कहना है यह सत्ता के खिलाफ नहीं बोलेंगे।"

मनसे को मुंबई में मिल सकती है एक सीट

बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात से इस बात का संकेत है कि भाजपा महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में अपने गठबंधन को मजबूत करने के लिए राज ठाकरे को साथ लाने की इच्छुक है। राज ठाकरे सोमवार को दिल्ली पहुंचे। यहां उनकी अमित शाह से मुलाकात के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े भी मौजूद थे। माना जा राह है कि अगर गठबंधन हो जाता है तो मनसे को मुंबई में एक सीट दी जा सकती है, जहां उनके चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले शिवसेना के गुट का कुछ प्रभाव है।

एमवीए में हुआ सीट का बंटवारा

इस बीच, महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) ने सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया है। उद्धव ठाकरे गुट वाली शिवसेना 21 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस के खाते में 17 सीटें गई हैं। शरद पवार वाली एनसीपी के उम्मीदवार 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement