Monday, May 06, 2024
Advertisement

VIDEO: गले में 7 चप्पलों की माला पहनकर वोट मांग रहा यह लोकसभा प्रत्याशी, जानें क्या है पूरा मामला

लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार के अजब-गजब और निराले अंदाज देखने को मिल रहे हैं। प्रत्याशी लोगों से वोट मांगने का अनोखा तरीका अपना रहे हैं। अलीगढ़ में भी एक प्रत्याशी अपने गले में एक-दो नहीं 7 चप्पलों की माला पहनकर लोगों से मिल रहे हैं।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 09, 2024 7:19 IST
keshav deo gautam- India TV Hindi
Image Source : X- ANI गले में चप्पलों की माला पहनकर वोट मांगने पहुंचे केशव देव गौतम

देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म है। चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी नए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। इसी कड़ी में यूपी के अलीगढ़ में एक प्रत्‍याशी ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। आपने अकसर देखा होगा किसी को सजा देने के लिए या नीचा दिखाने के लिए चप्पलों की का माला पहनाई जाती है। लेकिन अलीगढ़ से लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी पंडित केशव देव गौतम ने चप्पलों की माला पहनकर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। वह फूलों की माला की जगह चप्पलों की माला पहनकर वोट मांगते दिखाई दिए जिसे देखकर सभी लोग अचम्‍भित है।

चप्पलों की माला लटकाकर मांग रहे वोट

दरअसल, पंडित केशव देव को निर्दलीय प्रत्याशी बतौर चप्पल चुनाव चिन्ह मिला है। केशव देव ने खुद चप्पल चुनाव चिन्ह के लिए अप्लाई किया था जिसके बाद वह गले में 7 चप्पलों की माला लटकाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वह भ्रष्टाचार विरोध करने को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं।

देखें वीडियो-

टिर्री के ऊपर बैठकर पार्षद का पर्चा भरने पहुंचे थे केशव देव

बता दें कि पंडित केशव देव एक आरटीआई एक्टिविस्ट हैं। वह भारतीय हिंदू राष्ट्र सेना व भ्रष्टाचार विरोधी सेना नामक संगठन भी चलाते हैं। वह दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में पंडित केशवदेव शहर विधानसभा सीट से विधायिकी का चुनाव लड़ चुके हैं जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल अलीगढ़ नगर निगम के 69 वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भी पंडित केशवदेव अपने घर से एक टिर्री के ऊपर बैठकर कलेक्ट्री स्थित नामांकन केंद्र तक पहुंचे थे। रास्ते में जिसने भी उन्हें टिर्री के ऊपर बैठकर पर्चा भरने जाते हुए देखा, वह देखता ही रह गया।

अलीगढ़ में 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

अलीगढ़ लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में यानी 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हुई जिसमें निर्दलीय समेत दो ने नामांकन पत्र वापस ले लिए। अब कुल 14 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। 28 मार्च से 4 अप्रैल के बीच कुल 21 लोगों ने नामांकन दाखिल किए थे। इनमें से 5 के नामांकन कमियां मिलने पर निरस्त हो गए। इसके बाद सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का मौका दिया गया।

यह भी पढ़ें-

पीएम मोदी ने 'करेले' से क्यों की कांग्रेस की तुलना? बोले- शक्कर में घोलें फिर भी कड़वा ही रहता है

भाजपा विधायक का विवादित बयान, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के घर को बताया 'आधा पाकिस्तान'; हुई कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement