A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों पर हमले के 'फर्जी' थे वीडियो, बीजेपी नेता और पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज

तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों पर हमले के 'फर्जी' थे वीडियो, बीजेपी नेता और पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज

उत्तर भारतीय श्रमिकों पर हमले की सोशल मीडिया पर 'फर्जी' खबरों के बाद तमिलनाडु में काम कर रहे प्रवासी कामगारों के बीच पूरे राज्य में खलबली मच गई। इन खबरों का असर ये हुआ कि तमिलनाडु में उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुए।

प्रवासी मजदूरों पर हमले झूठी खबरों के मामले में फंसे बीजेपी नेता - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रवासी मजदूरों पर हमले झूठी खबरों के मामले में फंसे बीजेपी नेता प्रशांत उमराव (बाएं) और तमिलनाडु के डीजीपी सिलेंद्र बाबू

तमिलनाडु पुलिस ने बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमले की "झूठी" खबर फैलाने के मामले में पत्रकारों और एक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी प्रवक्ता और वकील प्रशांत उमराव, एक राष्ट्रीय मीडिया संस्थान के संपादक और पटना के पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बिहार सीएम ने मामले का लिया था संज्ञान
बता दें कि उत्तर भारतीय श्रमिकों पर हमले की सोशल मीडिया पर 'फर्जी' खबरों के बाद तमिलनाडु में काम कर रहे प्रवासी कामगारों के बीच पूरे राज्य में खलबली मच गई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गुरुवार को चिंता जताए जाने और "हमलों" के कथित वीडियो पर ध्यान देने के बाद दहशत फैल गई थी। बिहार सीएम ने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात करने और अपने राज्य के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक ने बताई सच्चाई
इन खबरों का असर ये हुआ कि तमिलनाडु में उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुए, जो प्रवासी श्रमिकों पर निर्भर हैं, दहशत की वजह से श्रमिकों ने काम पर जाना बंद कर दिया। इसका संज्ञान लेते हुए, तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सिलेंद्र बाबू ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो "झूठा" और "शरारत भरा" था। उन्होंने कहा, "बिहार में किसी ने यह कहते हुए झूठे और शरारती वीडियो पोस्ट किए कि तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमला किया गया। दो वीडियो पोस्ट किए गए। दोनों फर्जी हैं क्योंकि ये घटनाएं तिरुप्पुर और कोयम्बटूर में पहले की तारीख में हुई थीं। एक बिहार के प्रवासी श्रमिकों के दो समूहों के बीच संघर्ष था, जबकि दूसरा कोयम्बटूर में दो स्थानीय निवासियों के बीच संघर्ष था।" डीजीपी सिलेंद्र बाबू ने यह भी कहा कि ये अफवाह फैलाने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

तमिलनाडु पुलिस ने किया मामला दर्ज
अब, इस घटना की प्रतिक्रिया में, तमिलनाडु पुलिस ने दक्षिणी राज्य के विभिन्न जिलों में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तमिलनाडु के डीजीपी के अनुसार, एक समाचार संस्थान के संपादक के खिलाफ तिरुपुर नॉर्थ पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (ए), 505 (आई) (बी) और कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। भाजपा प्रवक्ता, प्रशांत उमराव के खिलाफ तूतीकोरिन सेंट्रल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। डीजीपी ने एक बयान में कहा, "इसके अलावा, ट्विटर हैंडल 'तनवीर पोस्ट' के मालिक मोहम्मद तनवीर और एक अन्य पर भी मामला दर्ज किया गया है।" डीजीपी ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित करने का आदेश दिया है।

(इनपुट- ANI)

ये भी पढ़ें-

दक्षिण भारत में एक्टिव हैं इस्लामिक स्टेट के आतंकी, कोयंबटूर और मंगलुरु ब्लास्ट से जुड़े तार

अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे एकनाथ शिंदे, फिर पूरे महाराष्ट्र में 'शिव धनुष' यात्रा का है प्लान
 

Latest India News