A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी: SSP साहेब की गाड़ी का कटा चालान, ट्विटर पर VIDEO सामने आने के बाद हुई कार्रवाई, जानें पूरा मामला

यूपी: SSP साहेब की गाड़ी का कटा चालान, ट्विटर पर VIDEO सामने आने के बाद हुई कार्रवाई, जानें पूरा मामला

यूपी के झांसी में SSP की गाड़ी का चालान कर दिया गया है। दरअसल एक शख्स ने बिना हेलमेट के पुलिसकर्मियों का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर कर दिया था और उसे यूपी पुलिस और झांसी पुलिस को टैग कर दिया था।

UP News- India TV Hindi Image Source : VIDEO SCREENGRAB इस बाइक का हुआ चालान

झांसी: यूपी के झांसी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां ट्रैफिक पुलिस ने SSP की गाड़ी का चालान कर दिया है। दरअसल रोहित सूर्यवंशी नाम के शख्स ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें 2 पुलिसकर्मी एक अपाचे बाइक को चलाते हुए दिख रहे हैं। रोहित ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'आज 16 जुलाई 2023 को UP93AG0405  पर सवार पुलिस के जवानों द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। अगर हम लोग बिना हेलमेट के कहीं निकल जाते हैं तो हमारा 2000 का चालान हो जाता है। अतः माननीय झांसी पुलिस से पूछना चाहता हूं कि इनके लिए कुछ प्रावधान हैं?' शख्स ने इस ट्वीट को यूपी पुलिस और झांसी पुलिस को टैग कर दिया। जिसके बाद बाइक का चालान हो गया। 

झांसी पुलिस ने की कार्रवाई 

रोहित के ट्वीट के बाद झांसी पुलिस हरकत में आई और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिसकर्मियों की बाइक का 1000 रुपए का चालान कर दिया। जब बाइक के नंबर की डिटेल्स चेक की गईं तो ये बाइक झांसी SSP के नाम पर निकली। 

गौरतलब है कि देश में बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर हर रोज सैकड़ों लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। तमाम सख्ती के बाद भी लोग सुधर नहीं रहे और उन्हें चालान और पुलिस का भी कोई डर नहीं होता। ऐसे में ये कार्रवाई लोगों के लिए नजीर बनेगी और वह यातायात नियमों का पालन करेंगे। (झांसी से आकाश राठौर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

कर्नाटक: JDS नेता एचडी कुमारस्वामी NDA में शामिल होने के लिए कर रहे बीजेपी के न्यौते का इंतजार, रखी ये शर्त

इस राज्य में बीमार कुत्तों के लिए शुरू हुआ आश्रम, हमेशा मौजूद रहते हैं डॉक्टर

 

Latest India News