Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक: JDS नेता एचडी कुमारस्वामी NDA में शामिल होने के लिए कर रहे बीजेपी के न्यौते का इंतजार, रखी ये शर्त

JDS नेता एचडी कुमारस्वामी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। NDA में शामिल होने के लिए वह बीजेपी के न्यौते का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन जेडीएस ने इसके लिए एक शर्त रखी है।

Reported By : T Raghavan, Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 17, 2023 10:01 IST
HD Kumaraswamy- India TV Hindi
Image Source : FILE एचडी कुमारस्वामी

बेंगलुरु: कर्नाटक की सियासत से सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है। JDS नेता एचडी कुमारस्वामी NDA में शामिल होने के लिए बीजेपी के न्यौते का इंतजार कर रहे हैं। JDS की ओर से NDA में शामिल होने के बदले में कर्नाटक में नेता विपक्ष का पद कुमारस्वामी को देने का प्रस्ताव रखा गया है।

गौरतलब है कि एनडीए का नेतृत्व बीजेपी करती है और साल 2024 के चुनावों में विपक्षी एकता की सुगबुगाहट के बीच बीजेपी ने कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं। रविवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर NDA में शामिल हो गए थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस बारे में ट्वीट कर कहा था कि ओपी राजभर का NDA परिवार में स्वागत करता हूं। उनके आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी।

जेपी नड्डा ने बुलाई बैठक, राजभर को मिला न्यौता 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 18 जुलाई को दिल्ली के एक होटल में एनडीए की बैठक बुलाई है। इसमें उन पार्टियों को बुलाया गया है, जो 2024 के चुनाव में बीजेपी के साथ रहेगीं। इसमें ओम प्रकाश राजभर को भी न्यौता भेजा गया है। जीतनराम मांझी, चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा को लेकर भी चर्चा है। 

एनसीपी से अजित पवार भी पहली बार एनडीए की बैठक में हिस्सा लेंगे। चर्चा है कि एनडीए की इस बैठक में 20 पार्टियां शामिल हो सकती हैं। विपक्षी एकता के ताने-बाने के बीच इसे बीजेपी की तरफ से शक्ति प्रदर्शन भी कहा जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: 

मिशन 2024: 24 पार्टियां... 6 एजेंडे, विपक्षी दलों की दूसरी महाबैठक आज, शामिल नहीं होंगे शरद पवार, जानें वजह

इस राज्य में बीमार कुत्तों के लिए शुरू हुआ आश्रम, हमेशा मौजूद रहते हैं डॉक्टर

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement