A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम धमाका, 2 छात्र घायल, मचा हड़कंप

यूपी: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम धमाका, 2 छात्र घायल, मचा हड़कंप

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम धमाका होने से हड़कंप मच गया है। ये एक देसी बम था, जिसके फटने से 2 छात्र घायल भी हुए हैं। घायल छात्र को एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

Allahabad University- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम धमाका

प्रयागराज: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम धमाका होने से हड़कंप मच गया है। ये एक देसी बम था, जो पीसीबी हॉस्टल के रूम नंबर 68 में फटा। मिली जानकारी के मुताबिक, एक छात्र द्वारा देसी बम बनाते समय ये धमाका हुआ। बम फटने से 2 छात्र घायल हुए हैं। घायल छात्र को एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

हालही में यूनिवर्सिटी में झगड़े की भी आई थी खबर

6 दिसंबर के करीब ये खबर आई थी कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों के बीच सोमवार देर रात टकराव हो गया। ये झगड़ा इतना बड़ा हो गया था कि दोनों तरफ से पथराव और बमबाजी भी हुई थी। सड़क पर खुली लड़ाई होने से आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया था। इस दौरान 60 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था। 

हॉस्टल प्रशासन का कहना था कि वह आरोपियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ एक्शन लेगा। दोषी पाए जाने वाले छात्रों को निष्कासित करने की भी बात कही गई थी। लेकिन आज एक बार फिर बम ब्लास्ट होने से हॉस्टल प्रशासन सवालों के घेरे में आ गया है। हालांकि ये बम क्यों बनाया जा रहा था और इसका पिछली घटना से कोई लेना-देना तो नहीं है, इस पर अभी साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते समय में जो झगड़े हुए, वह वर्चस्व को लेकर थे। कहा गया था कि छात्रावास एसएसएल और जीएन झा के अंतेवासियों के बीच बीते कुछ समय से विवाद चल रहा है। 

ये भी पढ़ें: 

संसद की सुरक्षा में चूक मामले में गृह मंत्रालय के आदेश पर जांच कमेटी गठित, CRPF के डीजी करेंगे इसका नेतृत्व 

संसद में हंगामा करने वालों को लेकर सामने आई बड़ी खबर, सभी आरोपी भगत सिंह और अंबेडकर फैन क्लब के सदस्य निकले

Latest India News