A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों से हो गया संपर्क, रेस्क्यू टीम को ऐसे दिया हिंट

उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों से हो गया संपर्क, रेस्क्यू टीम को ऐसे दिया हिंट

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में टनल हादसे में फंसे मजदूरों की सलामती के लिए हर कोई दुआ मांग रहा है। प्रशासन द्वारा तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। इस बीच खुशखबरी है कि टनल के अंदर फंसे हुए मजदूरों से संपर्क हो गया है।

उत्तरकाशी टनल हादसा।- India TV Hindi Image Source : ANI उत्तरकाशी टनल हादसा।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में नेश्नल हाईवे पर टनल के अंदर हुए हादसे के बाद रेस्क्यू का काम लगातार जारी है। बीते दिन हुए हादसे में सिलक्यारा-डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन टनल का एक हिस्सा टूटने से करीब 35 से 40 मजदूर अंदर ही फंस गए हैं। बीते दिन मजदूरों से कोई भी संपर्क न होने से किसी अनहोनी की घटना का अंदाजा लग रहा था। हालांकि, अब टनल में फंसे हुए मजदूरों से संपर्क हो गया है। 

तेज रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

टनल में रात में करीब 174 मज़दूर काम कर रहे थे। जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त नाइट शिफ्ट के मज़दूर बाहर निकल रहे थे और मॉर्निंग शिफ्ट के मजदूर अंदर जा रहे थे। तभी टनल से फेस से करीब 270 मीटर अंदर ये हादसा हुआ। घटना के बाद से ही लगातार रेस्क्यू की कोशिशें की जा रही हैं लेकिन अब तक कोई बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी है। NDRF, SDRF के साथ साथ ITBP के जवान भी रेस्क्यू में लगे हैं। इसके साथ साथ स्थानीय प्रशासन भी मौके पर मौजूद है और रेस्क्यू में मदद कर रहा है।

मजदूर सुरक्षित

उत्तरकाशी के टनल में हुए हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे पीआरडी जवान रणवीर सिंह ने कहा है कि काम तेजी से चल रहा है और हर कोई बहुत मेहनत कर रहा है। हम कल दुखी थे क्योंकि हम फंसे हुए लोगों से बात नहीं कर पा रहे थे। लेकिन फिर हम उनसे बात करने में सक्षम हो गए हैं। एक शख्स ने बताया कि अंदर फंसे लोगों ने वॉटर पंप चलाकर ये इशारा दिया है कि वो सही सलामत हैं। 

पीएम मोदी ने ली जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उत्तरकाशी में हुए इस हादसे के हालात की जानकारी के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है। पीएम मोदी ने राज्य के सीएम धामी से रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर पूरी जानकारी ली है और उत्तराखंड सरकार को केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया है। 

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल का हिस्सा टूटा, 40 मजदूरों के फंसे होने की खबर

ये भी पढ़ें- दिवाली के बाद दिल्ली को धुंए ने घेरा, फिर खराब स्तर तक पहुंचा AQI, घर से संभलकर निकलें
 

Latest India News