A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जिस केस में राहुल गांधी को हुई 2 साल की सजा, जानें क्या है वो मोदी सरनेम मानहानि मामला

जिस केस में राहुल गांधी को हुई 2 साल की सजा, जानें क्या है वो मोदी सरनेम मानहानि मामला

वो कौनसा बयान है जिसकी वजह से राहुल गांधी इतनी बड़ी मुसीबत में फंस गए। हम आपको राहुल के उस बयान के बारे में बताएंगे।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दो साल की सजा- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दो साल की सजा

राहुल गांधी को उनके एक बयान के लिए गुजरात के सूरत सेशंस कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई है। राहुल के खिलाफ मानहानि केस में फैसला आ गया है। मोदी सरनेम को लेकर राहुल के खिलाफ मानहानि केस दर्ज कराया गया था, जिसके तहत राहुल को सूरत की सेशंस कोर्ट ने दोषी पाते हुए दो साल की सजा सुनाई है। अदालत ने धारा 504 के तहत राहुल गांधी को दोषी करार दिया है। राहुल गांधी इससे पहले तीन बार सूरत की कोर्ट में हाज़िर हो चुके हैं। लेकिन वो कौनसा बयान है जिसकी वजह से राहुल गांधी इतनी बड़ी मुसीबत में फंस गए। हम आपको राहुल के उस बयान के बारे में बताएंगे।

राहुल गांधी का क्या है वो विवादित बयान 
वो साल था 2019। लोकसभा चुनावों का वक्त था। कांग्रेस के लिए राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे थे। कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधी एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी रैली के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर विवादित बयान दिया था। कर्नाटक की रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरनेम वाले आखिर चोर क्यों होते हैं? राहुल गांधी ने कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन क्यों है। सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है? 

पूर्णेश मोदी ने ठोका था मानहानि का दावा 
राहुल गांधी के इसी बयान के खिलाफ बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने पूरे मोदी समाज को बदनाम किया है। हालांकि राहुल गांधी ने कोर्ट में ऐसे बयानों से इनकार किया है। यहां पर ये भी बता दें कि इस मामले में राहुल गांधी पहले भी तीन बार कोर्ट में पेश हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें-

मोदी सरनेम मानहानि केस में राहुल गांधी को 2 साल की सजा, पर नहीं जाएंगे जेल

अमृतपाल सिंह 158 विदेशी खातों से ले रहा था फंडिंग, केवल 28 अकाउंट से आए 5 करोड़
 

Latest India News