Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमृतपाल सिंह 158 विदेशी खातों से ले रहा था फंडिंग, केवल 28 अकाउंट से आए 5 करोड़

पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने जांच में पता लगाया कि अमृतपाल सिंह 158 विदेशी खातों से फंडिंग उठा रहा था। एजेंसियों को इनमें से 28 अकाउंट ऐसे मिले हैं जिनसे 5 करोड़ से ज्यादा पैसा भेजा गया था।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Published on: March 23, 2023 10:58 IST
अमृतपाल सिंह के मामले में सामने आया विदेशी फंडिंग का एंगल - India TV Hindi
Image Source : PTI अमृतपाल सिंह के मामले में सामने आया विदेशी फंडिंग का एंगल

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की पंजाब से लेकर महाराष्ट्र तक तलाश जारी है। पुलिस लगातार अमृतपाल को पकड़ने के लिए दबिश डाल रही है, लेकिन अमृतपाल अभी तक हाथ नहीं लगा है। इस बीच फरार अमृतपाल को लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी। इनमें से 28 खातों से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी। इन खातों का कनेक्शन पंजाब के माझा और मालवा से है। 

कहां से है इन फंडिग अकाउंट का कनेक्शन

पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने जांच में पता लगाया कि अमृतपाल सिंह 158 विदेशी खातों से फंडिंग उठा रहा था। एजेंसियों को इनमें से 28 अकाउंट ऐसे मिले हैं जिनसे 5 करोड़ से ज्यादा पैसा भेजा गया था। इन सभी अकाउंट का संबंध पंजाब के माझा और मालवा से है। ये भी सामने आया है कि अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा के खातों का संबंध अमृतपाल से मिला है।

अमृतपाल के मामले में जब एजेंसियों को जांच में विदेशी फंडिंग के सबूत मिल गए हैं तो अब उनका कुछ अहम बातों पर फोकस रहेगा-

  • देश में खोले गए खातों के दस्तावेज की जांच?
  • खाता कब खोला गया?
  • पहला ट्रांजैक्शन कब हुआ?
  • विदेशों से रकम कब आई?
  • किन-किन देशों से पैसे आए?
  • रकम आते ही कहां ट्रांजैक्शन हुआ?
  • खाते किसके नाम पर खोले गए?
  • क्या अमृतपाल खाता ऑपरेट करता था या कोई मेंबर?
  • वारिस पंजाब दे और AKF के मेंबर्स की संपत्तियों की भी जांच

पंजाब से लेकर महाराष्ट्र तक अमृतपाल का पीछा
इतना ही नहीं पुलिस को इनपुट मिला है कि अमृतपाल नांदेड भाग सकता है इसलिए नांदेड़ में पुलिस पूरी तरह से चौकस है। जिले में आने और जाने वाले सभी लोगों पर नजर रखी जा रही है। अमृतपाल को लेकर महाराष्ट्र एटीएस भी अलर्ट पर है। उधर पंजाब पुलिस भी अमृतपाल को कोने-कोने में तलाश कर रही है। उत्तराखंड के हरिद्वार, ऊधम सिंह नगर और देहरादून तक अमृतपाल के भागने की आशंका ज़ाहिर की जा रही है। अमृतपाल पुलिस को चकमा देने के लिए बार-बार गाड़ियां बदल रहा है। अब अमृतपाल की नई तस्वीर सामने आई है, अमृतपाल जुगाड़ रिक्शे में नज़र आ रहा है।

ये भी पढ़ें-

प्रयागराज शूटआउट: साजिश में शामिल थे पुलिसकर्मी! STF ने ट्रेस किए कॉल

राज ठाकरे ने उद्धव और शिंदे दोनों पर किया हमला, मंच से किसे कहा 'अलीबाबा'?
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement