Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राज ठाकरे ने उद्धव और शिंदे दोनों पर किया हमला, मंच से किसे कहा 'अलीबाबा'?

मुंबई के शिवाजी पार्क की रैली में राज ठाकरे ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन टूटने के लिए उद्धव ठाकरे को ज़िम्मेदार ठहराया। इतना ही नहीं इस दौरान राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर भी निशाना साधा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 23, 2023 7:40 IST
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने महराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे दोनों पर जमकर निशाना साधा। मुंबई के शिवाजी पार्क की रैली में राज ठाकरे ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन टूटने के लिए उद्धव ठाकरे को ज़िम्मेदार ठहराया। राज ठाकरे ने इस दौरान पूछा कि जब पीएम मोदी ने मंच से कहा था कि देवेन्द्र फडणवीस सीएम बनेंगे तब उद्धव ने आपत्ति क्यों नहीं जताई। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने नतीजे आने के बाद खेल शुरू किया। 

"अलीबाबा और 40 लोग उद्धव से परेशान होकर गए"

इतना ही नहीं इस दौरान राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर भी निशाना साधा। राज ठाकरे ने कहा कि अलीबाबा और उसके 40 लोग जून में छोड़ कर चले गए। उन्होंने कहा कि मैं उनको (विधायकों) चोर नहीं कह सकता हूं। ये सब उद्धव से परेशान होकर छोड़कर गए। क्योंकि उद्धव ठाकरे किसी से मिलते नहीं थे। राज ने कहा कि बाला साहब की विरासत को ना उद्धव संभाल पाए और ना ही उनका बेटा संभाल पाएगा। इस दौरान राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को भी नसीहत देते हुए कहा कि वो उन जगहों पर रैली करने की कोशिश ना करें जहां उद्धव ठाकरे रैली करते हैं।

राज ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को चेताया
राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के लिए कहा कि आप महाराष्ट्र के लिए काम करिए, जहां उद्धव सभा ले रहें है वहां आप सभा मत लो। राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के हालात के लिए सीएम शिंदे को चेताया कि राज्य में नए उद्योग नहीं आ रहे हैं। बेरोजगारी बढ़ गई है, जनता सरकार की तरफ देख रही है और सरकार कोर्ट पर नजर टिकाए हुए है। इस दौरान राज ठाकरे ने अपनी रैली की शुरुआत मराठी भाई बहनों की बजाय हिंदू भाई बहनों से की।

रैली से पहले लगे 'भविष्य का मुख्यमंत्री' के पोस्टर
वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की रैली से कुछ घंटे पहले पार्टी अध्यक्ष राज ठाकरे को 'भविष्य का मुख्यमंत्री' घोषित करने वाले बैनर बुधवार को दादर के छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क के आसपास देखे गए थे। शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई राज को कल शाम (बुधवार) एक बड़ी रैली को संबोधित करना था। महाराष्ट्र नव वर्ष गुड़ी पड़वा पर रैली के लिए माहौल तैयार करते हुए मनसे की दादर इकाई के प्रमुख लक्ष्मण पाटिल ने महाराष्ट्र के लोगों के मन में 'हिंदू जननायक' और 'भविष्य के मुख्यमंत्री' का दर्जा देने वाले बैनर लगाए थे।

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: उद्धव के वफादार सुभाष देसाई का पुत्र 'शिंदे शिवसेना' में शामिल, आदित्य ठाकरे बोले-तो क्या हुआ

"मुस्लिमों को लग रहा कि उद्धव की शिवसेना ही उन्हे बचा सकती है" कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई का बयान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement