Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: उद्धव के वफादार सुभाष देसाई का पुत्र 'शिंदे शिवसेना' में शामिल, आदित्य ठाकरे बोले-जाने दो

महाराष्ट्र में सियासी गलियारे से बड़ी खबर है। उद्धव के भरोसेमंद सुभाष देसाई के बेटे ने शिंदे शिवसेना का दामन थाम लिया है। आदित्य ठाकरे ने कहा-जिसे वाशिंग मशीन में कूदना हो, जाकर कूद जाए।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 13, 2023 22:58 IST
subhash desai son joins shinde shiv sena- India TV Hindi
Image Source : IANS सुभाष देसाई का पुत्र शिंदे शिवसेना में शामिल

महाराषट्र: निर्वाचन आयोग ने हाल में पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न ‘धनुष-बाण’ शिंदे नीत खेमे को आवंटित किया था, जिससे उद्धव ठाकरे को करारा झटका लगा था और अब उद्धव के वफादार सुभाष देसाई के बेटे भूषण देसाई  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए, हैं जिससे उद्धव ठाकरे खेमे को एक और बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रमुख सहयोगी सुभाष देसाई ने इसे चिंताजनक बताते हुए कहा कि उनके बेटे के कदम से पार्टी और ठाकरे परिवार के प्रति उनकी वफादारी में कोई बदलाव नहीं आएगा। देसाई ने सत्ताधारी संगठन में अपने बेटे के शामिल होने को तवज्जो नहीं देने की कोशिश की।

सुभाष देसाई ने कहा कि भूषण देसाई की राजनीति या शिवसेना (यूबीटी) में कोई भूमिका नहीं थी। गौरतलब है कि। भूषण देसाई को मुख्यमंत्री शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल किया गया। शिंदे और शिवसेना के अन्य नेताओं ने एक समारोह में भूषण देसाई का पार्टी में स्वागत किया। सुभाष देसाई दिवंगत बालासाहेब ठाकरे और उनके बेटे और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे परिवार के पांच दशकों से अधिक समय से करीबी विश्वासपात्र हैं।

उन्होंने तत्कालीन महा विकास अघाड़ी सरकार में मंत्री के रूप में भी काम किया था, जिस सरकार को जून 2022 में विद्रोह के बाद शिंदे गुट ने गिरा दिया था। शिवसेना में आने पर, भूषण देसाई ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह सीएम शिंदे की कार्यशैली से प्रभावित थे और अपने पिता के साथ चर्चा करने के बाद उन्होंने पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने कहा, मैंने शिवसेना में शामिल होने का मन बना लिया था, जो दिवंगत हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों पर चलती है। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे निभाऊंगा। शिंदे और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनके कदम के लिए भूषण देसाई की सराहना की, उन्हें पार्टी के झंडे और अन्य प्रतीक दिए गए।

आदित्य ठाकरे ने कहा-जिसे वाशिंग मशीन में कूदना हो, कूदे

भूषण देसाई के एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल होने पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि सुभाष देसाई के बेटे भूषण देसाई यूबीटी (गुट) के सक्रिय सदस्य नहीं हैं, लेकिन उनके पिता सुभाष देसाई कई सालों से हमारे साथ हैं। अब जो भी वाशिंग मशीन में कूदना चाहता है वह कूद सकता है।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में लोगों को मिलती रहेगी सब्सिडी वाली बिजली, योजना में नहीं होगा संशोधन-बोलीं आतिशी

बिहार: प्नशांत किशोर बोले-नरेंद्र मोदी की जाति के लोग यहां नहीं, फिर भी उन्हें वोट क्यों देते हैं?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement