Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

लंदन में सिरफिरे ने मचाया आतंक, तलवार से लोगों पर किया हमला; मारा गया 13 साल का लड़का

लंदन के हैनॉल्ट इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब एक शख्स ने तलवार से लोगों पर हमला कर दिया। पुलिस ने हमला करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना में एक लड़के की मौत हो गई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 01, 2024 11:40 IST
लंदन में शख्स ने तलवार से किया हमला - India TV Hindi
Image Source : AP लंदन में शख्स ने तलवार से किया हमला

London Sword Attack: ब्रिटेन की राजधानी लंदन से दिलदहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां हैनॉल्ट इलाके के पास मंगलवार को एक सिरफिरे ने लोगों पर तलवार से हमला कर दिया। इस घटना में 13 साल के एक लड़के की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी सख्स को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घटना के बार में जानकारी देते हुए बताया कि इसका आतंकवाद से को कोई संबंध नहीं हैा। इस घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

'यह भयानक घटना है'

न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि तलवार लिए शख्स ने कई लोगों पर तलवार किया। हमला करने वाले शख्स को मौके से गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज और तस्वीरों में एक शख्स घरों के पास सड़क पर देखा जा सकता है, जिसके हाथ में तलवार है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर एडे एडेलकन ने कहा, "इस वारदात में जो लोग पीड़ित हुए, उनके लिए यह भयानक घटना है। मुझे पता है कि बड़ी संख्या में लोग चिंतित महसूस कर रहे हैं, लेकिन हम नहीं मानते कि यह कोई आतंकी घटना है।"

मंत्री और मेयर ने दी प्रतिक्रिया 

वहीं इस घटना को लेकर ब्रिटेन के आंतरिक मंत्री जेम्स क्लेवरली ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, "मुझे मंगलवार सुबह हैनॉल्ट स्टेशन पर हुई घटना के बारे में नियमित रूप से अपडेट किया जा रहा है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जो घायल हुए हैं।" लंदन के मेयर सादिक खान ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो इसके बारे में सुनकर पूरी तरह से आहत हैं और पुलिस कमिश्नर  के साथ संपर्क में हैं। मेयर ने कहा, "पुलिस स्टेशनों और इमरजेंसी सर्विसेज ने अच्छा काम किया। उन्होंने समय रहते लोगों की जान बचा ली, इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।"

यह भी जानें 

यहां यह भी बता दें कि, आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 2023 में लंदन में चाकूबाजी की घटनाओं में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस दौरान 14,577 अपराध दर्ज हुए। राष्ट्रीय सांख्यिकी अधिकारी ने कहा कि पूरे इंग्लैंड और वेल्स में चाकूबाजी की घटनाओं में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कुल 49, 489 अपराध हुए हैं, जिनमें से ज्यादातर महानगरीय क्षेत्रों में हुए। 

यह भी पढ़ें:

कोलंबिया यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग पर छात्रों ने किया कब्जा, पुलिस ने खदेड़ा; जानें पूरा बखेड़ा

पाकिस्तान के नेता ने कह दी अजब बात, "भारत सुपर पॉवर बन रहा और हम भीख मांग रहे"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement