Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता ​का बड़ा बयान, संजू सैमसन हैं तो टीम इंडिया जीतेगी T20 वर्ल्ड कप

संजू सैमसन के टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुने जाने के बाद अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बड़ा बयान दिया है, जो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 01, 2024 14:12 IST
sanju samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY कांग्रेस नेता ​का बड़ा बयान, संजू सैमसन हैं तो टीम इंडिया जीतेगी T20 वर्ल्ड कप

Sanju Samson T20 World Cup 2024: संजू सैमसन ने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक कितने ही ​​क्रिकेट वर्ल्ड कप निकल गए, लेकिन संजू सैमसन को खेलने का मौका नहीं मिला। मजे की बात तो ये भी थी कि जब टी20 वर्ल्ड कप करीब होता था, तब संजू वनडे खेल रहे होते थे और जब वनडे विश्व कप होना था, तब वे टी20 खेल रहे होते थे। ये पहली बार है, जब संजू वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुने गए हैं। इस बीच कांग्रेस के एक नेता ने संजू के सेलेक्शन पर बड़ा बयान दे दिया है। नेता का कहना है कि संजू सैमसन हैं तो भारतीय टीम इस बार का टी20 वर्ल्ड कप जरूर जीतेगी। हम बात कर रहे हैं शशि थरूर की। 

शशि थरूर ने किया सोशल मीडिया पर पोस्ट 

भारतीय टीम में संजू सैमसन के चुने जाने से फैंस काफी खुश हैं। वे ऋषभ पंत के साथ दूसरे विकेट कीपर की भूमिका निभाएंगे। हालांकि वे प्लेइंग इलेवन में चुने जाएंगे या नहीं, इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है। अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि केरल में उनके लोकसभा क्षेत्र तिरूवनंतपुरम का यह विकेटकीपर बल्लेबाज चयन का हकदार था। शशि थरूर ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी को टी20 विश्व कप के लिए शानदार टीम चुनने पर बधाई। खुश हूं कि मेरे लोकसभा क्षेत्र की क्रिकेट विश्व कप में नुमाइंदगी होगी, चूंकि संजू सैमसन को टीम में चुना गया। यह टीम खिताब जीतेगी। आपको याद होगा कि पिछले साल जब भारत में वनडे विश्व कप खेला गया था तब संजू सैमसन टीम में नहीं थे और शशि थरूर ने इसकी काफी आलोचना भी की थी। 

आईपीएल में कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी 

संजू सैमसन इस वक्त आईपीएल में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी टीम प्लेऑफ के काफी करीब है और एक मैच जीतने के साथ ही टीम क्वालीफाई कर जाएगी। कप्तान के तौर पर तो संजू ने अपना लोहा मनवाया ही है, साथ ही वे कमाल की बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। यही कारण था कि जब से टीम सेलेक्शन की बातें चल रही थी, कई दिग्गज उनकी दावेदारी को काफी मजबूत मान रहे थे, लेकिन फिर भी टीम सेलेक्शन का इंतजार किया जा रहा था। अब वे चुन लिए गए हैं, इससे उनका भी कॉफिडेंस काफी बढ़ा हुआ होगा। लेकिन देखना ये होगा कि वे वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

संजू सैमसन का प्रदर्शन 

संजू सैमसन के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने भले ही साल 2015 में डेब्यू किया हो, लेकिन उन्हें लगातार खेलने का मौका ही नहीं मिला। वे अब तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेल पाए हैं। इसमें उनके नाम 374 रन हैं। उनका औसत 18.70 का है और वे 133.09 के औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके नाम इस फॉर्मेट में केवल एक ही अर्धशतक है। उन्होंने भले ही टी20 इंटरनेशनल में कोई सेंचुरी ना लगाई हो, लेकिन वनडे में उनके नाम एक शतक है। उनके आंकड़े बहुत अच्छे तो नहीं हैं, ऐसे में अब मौका मिला है तो इसका उन्हें भरपूर फायदा उठाना होगा। 

यह भी पढ़ें 

INSIDE STORY: हार्दिक पांड्या पर सेलेक्टर्स में बहस, संजू की कैसे हुई एंट्री, रिंकू के बाहर होने की कहानी

Team India SWAT Analysis: भारतीय टीम की क्या है ताकत, कहां दिख रही कमी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement