Monday, May 06, 2024
Advertisement

"मुस्लिमों को लग रहा कि उद्धव की शिवसेना ही उन्हे बचा सकती है" कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई का बयान

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुसलमानों को लग रहा है कि उन्हे बचाने वाली कोई फोर्स है तो वो शिवसेना (UBT) है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को लग रहा है कि उद्धव ठाकरे ही उन्हे बचा सकतें है।

Dinesh Mourya Reported By: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Published on: March 06, 2023 14:30 IST
कांग्रेस के पूर्व सांसद हुसैन दलवाई- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस के पूर्व सांसद हुसैन दलवाई

कांग्रेस के पूर्व सांसद हुसैन दलवाई के एक बयान से सियासी पारा चढ़ गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मुसलमानों को लग रहा है कि उन्हे बचाने वाली कोई फोर्स है तो वो शिवसेना (UBT) है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को लग रहा है कि उद्धव ठाकरे ही उन्हे बचा सकतें है। शिवसेना (UBT) ने साबित किया है का उनका हिंदुत्व अलग है। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य कांग्रेस का नेतृत्व मुसलमानों के मुद्दे नहीं उठा रहा है।

"मुसलमान पहले से शिवसेना के साथ हैं"

कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई ने आगे कहा, "कोंकण खेड के मुसलमान पहले से शिवसेना के साथ हैं। मुसलमानों के खिलाफ बहुत कुछ बोला जा रहा है। मुसलमानों के गले काटो ऐसे बयान दिए जा रहें है। सरकार की तरफ से मुसलमानों को तकलीफ दी जा रही है। इसलिए मुसलमानों को लग रहा है कि बीजेपी के खिलाफ कुछ करना है तो कोई मजबूत पार्टी चाहिए, इसीलिए शायद वो शिवसेना की तरफ देख रहें हैं।

"बीजेपी का हिंदुत्व और ठाकरे का हिंदुत्व अलग"
हुसैन दलवाई ने अपने बयान में कहा कि शिवसेना ने साबित किया है कि उनका हिंदुत्व अलग है। बीजेपी का हिंदुत्व और बाल ठाकरे का हिंदुत्व अलग है। उन्होंने कहा कि ठाकरे के हिंदुत्व में उदारता है। बाल ठाकरे के बाद अब उद्धव के हिंदुत्व में और बदलाव हुआ है, एक उदारता आई है। दलवई का कहना है कि मुस्लिम खुद ठाकरे के पास जा रहें हैं। मुसलमानों को लग रहा है कि उन्हें बचाने वाली कोई फोर्स है तो वो शिवसेना है।

"राज्य कांग्रेस के नेता भूमिका नहीं ले रहे"
कांग्रेस के पूर्व सांसद ने कहा कि मुसलमान शिवसेना के पास जा रहें हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि कांग्रेस विकलांग हो गई। ये एक तरह से ऐसा है कि महाविकास आघाड़ी मजबूत हो रही है। मुसलमानों के खिलाफ जो हो रहा है उसके खिलाफ राज्य कांग्रेस के नेता भूमिका नहीं ले रहें हैं। इसलिए मुसलमानों में निराशा आई होगी। मुसलमानों को लग रहा है कि उद्धव ठाकरे उन्हें बचा सकतें है इसीलिए वो वहां जा रहें हैं। राज्य कांग्रेस के नेताओं को मजबूती से मुसलमानों को मुद्दा उठाना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

एनकाउंटर के बाद बोली उस्मान चौधरी की पत्नी- सीएम ही सब करवा रहे, हम मुस्लिम नहीं हैं

नाशिक के किसान ने प्याज से किया होलिका दहन, डेढ़ एकड़ की फसल को आग लगाई
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement