Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रयागराज शूटआउट: साजिश में शामिल थे पुलिसकर्मी! STF ने ट्रेस किए कॉल तो हुआ बड़ा खुलासा

अतीक के गुर्गों की मदद करने के आरोपी पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। जिले के 3 थानों के 8 पुलिसकर्मियों पर ये कार्रवाई की गई है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Swayam Prakash Published on: March 23, 2023 6:47 IST
प्रयागराज में उमेशपाल की दिनदहाड़े हुई थी हत्या- India TV Hindi
Image Source : CCTV प्रयागराज में उमेशपाल की दिनदहाड़े हुई थी हत्या

प्रयागराज शूटआउट के करीब चार हफ्ते बाद सरकार ने अतीक अहमद के मददगार पुलिसकर्मियों पर कड़ा एक्शन लिया है। अतीक के गुर्गों की मदद करने के आरोपी पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। जिले के 3 थानों के 8 पुलिसकर्मियों पर ये कार्रवाई की गई है। पुलिस मुख्यालय ने STF के खुलासे के बाद 3 थानों के 8 पुलिसकर्मियों को जिले से बाहर भेज दिया है। पुलिस मुख्यालय से इन पुलिसकर्मियों के तबादले को लेकर आदेश जारी हुआ है। STF की रिपोर्ट पर ADG कार्मिक ने सभी दोषी पुलिस कर्मियों का प्रयागराज से बाहर ट्रांसफर किया है।

1 इंस्पेक्टर, 3 दारोगा और 4 सिपाही का ट्रांसफर

इस मामले में जिन थानों के पुलिस कर्मियों पर एक्शन हुआ है उनमें करेली, धूमनगंज और पुरामुफ्ती थाना शामिल है। जिसके एक इंस्पेक्टर, 3 दारोगा और 4 सिपाही का ट्रांसफर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में किया गया है। इन पुलिसकर्मियों पर अतीक के करीबियों की मदद का आरोप है। हत्याकांड की जांच में लगी STF की टीम ने जब कॉल ट्रेस किए तो इन पुलिसकर्मियों की मिलीभगत सामने आई। तो वहीं अतीक की बीवी शाइस्ता के खिलाफ लुक आउट नोटिस की तैयारी है।

लल्ला गद्दी और आरिफ जेल में अशरफ से करते थे मीटिंग
वहीं अतीक के भाई अशरफ को लॉजिस्टिक देने वाले प्रॉपर्टी डीलर आरिफ का भी पता चला है। प्रयागराज से लेकर बरेली तक के प्रॉपर्टी डीलर और रसूखदारों तक अशरफ के लोगों ने पहुंच बना ली थी। सूत्रों से पता चला है कि कई प्रॉपर्टी डीलर भी लल्ला और सद्दाम की मदद से जेल में जाकर अशरफ से मुलाकात कर चुके थे। वहीं लल्ला गद्दी के साथ पकड़ा गया आरीफ अपने पहचान पत्र पर सबकी मुलाकात कराता था और अशरफ को लॉजिस्टिक उपलब्ध करता था। पुलिस अब लल्ला गद्दी और आरिफ को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है। 

आज फिर होगा बड़ा बुलडोजर एक्शन 
वहीं आज प्रयागराज के उमेशपाल मर्डर केस में योगी सरकार बड़ा एक्शन लेने वाली है। आज एक साथ अतीक के कई गुर्गों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन की तैयारी है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के मुताबिक आज प्रयागराज के जलवा इलाके में बुलडोजर चलेगा। ये वही इलाके हैं जहां अतीक के गुर्गे बड़े पैमाने पर प्लॉटिंग किए हुए हैं। जिन इलाकों में बुलडोजर चलने वाला है उनमें बक्शी मोढा, बक्शी दामूपुर, सैदपुर, बीरमपुर, लखनपुर, रावतपुर समेत कई इलाके शामिल हैं जहां आज और कल डिमोलिशन ड्राइव की तैयारी है। इसको लेकर पीडीए ने पर्याप्त सिक्योरिटी के लिए जिला प्रशासन को लेटर लिखा है।

ये भी पढ़ें-

अतीक की पत्नी शाईस्ता परवीन के खिलाफ जारी होगा लुक आउट नोटिस, ड्राइवर और मुंशी समेत पांच को जेल

यूपी: माफिया अतीक के दफ्तर की दीवारों से निकले पिस्टल-तमंचे-कैश, देखकर पुलिस की फटी रह गईं आंखें
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement