A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अरविंद केजरीवाल की हो सकती है गिरफ्तारी? शाम 4 बजे कोर्ट का आएगा फैसला

अरविंद केजरीवाल की हो सकती है गिरफ्तारी? शाम 4 बजे कोर्ट का आएगा फैसला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी के समन पर अबतक उपस्थित नहीं हुए हैं। अब ईडी ने कोर्ट में इसे लेकर याचिका दायर की है, जिसपर आज शाम चार बजे सुनवाई होगी।

delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

ईडी के बार-बार भेजे गए समन का जवाब नहीं देने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी की शिकायत पर राउज एवेन्यू कोर्ट में आज शाम चार बजे सुनवाई होगी। इससे पहले तीन फरवरी शनिवार को ED की एप्लीकेशन पर कोर्ट में सुनवाई हुई थी। ईडी ने इसे लेकर अपनी दलीलें दी थी। जिसके बाद आज सात फरवरी को सुनवाई तय की गई थी। ईडी के अधिकारी आज जब कोर्ट पहुंचे तो जज ने पूछा कि आगे आपकी कोई सबमिशन है, इस पर ईडी के अधिकारियो ने बताया कि हम अपनी दलीलें दे चुके है। अगर कोई भी क्लेरिफिकेशन होगी तो ASG SV राजू VC से कोर्ट से जुड़ेंगे। जिसके बाद अदालत ने ऑर्डर रिजर्व कर लिया है और आज चार बजे अदालत इस मामले में अपना फैसला सुनाएगी। अरविंद केजरीवाल की तरफ से कोई वकील आज कोर्ट में पेश नही हुआ।

आप नेता आतिशी ने लगाए आरोप

दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है, "बीजेपी और पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल को खत्म करना चाहते हैं। अब उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि बिना किसी मामले या ईसीआईआर के छापे मारे जा रहे हैं।" क्या यह प्रमुख जांच एजेंसी है?...आज, ईडी का इस्तेमाल केवल उनके (भाजपा) राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को खत्म करने के लिए किया जा रहा है और अरविंद केजरीवाल इस सूची में नंबर एक पर हैं...''आतिशी ने मंगलवार को और फिर बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था और ईडी पर जमकर आरोप लगाया था। उनके आरोप पर ईडी ने भी जवाब दिया था और आरोपों का खंडन करते हुए इसे बेबुनियाद बताया था।

ईडी की दलीलें पूरी हो चुकी हैं, आज आएगा फैसला

इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने बुधवार को बताया कि मामले में ईडी की दलीलें कोर्ट में पूरी हो चुकी हैं और इस मामले में आज शाम चार बजे कोर्ट आदेश देगी। इससे पहले ईडी ने शनिवार को सीआरपीसी की धारा 190 (1)(ए) के तहत एक नयी शिकायत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें:
VIDEO: आप नेता आतिशी का ED के खिलाफ हल्ला बोल, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाए बड़े आरोप

दिल्ली शराब घोटाला: आप नेता संजय सिंह को मिलेगी बेल या जेल? हाई कोर्ट का फैसला आज

 

Latest India News