Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: आप नेता आतिशी का ED के खिलाफ हल्ला बोल, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाए बड़े आरोप

ईडी और आम आदमी पार्टी के बीच रार चल रही है। मंगलवार को आप नेता और केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस में ईडी के खिलाफ कई आरोप लगाए थे। आज फिर आतिशी मीडिया से रूबरू हुईं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: February 07, 2024 10:48 IST
aap leader atishi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आम आदमी पार्टी नेता आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने मंगलवार को ईडी के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए थे, जिसमें आतिशी ने ईडी पर गवाहों के बयानों के साथ छेड़छाड़ और ऑडियो डिलीट करने के आरोप लगाए थे। अब आज एक बार फिर केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने मीडिया के सामने आकर ईडी के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया है। आप की मंत्री आतिशी ने आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की और ईडी के खिलाफ और केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ कई बड़े आरोप लगए।। मंगलवार को  आतिशी ने जो आरोप ईडी पर लगाए थे उन पर ईडी के साथ ही बीजेपी ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

समन का जवाब नहीं देने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी की शिकायत पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होने पर दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है, "बीजेपी और पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल को खत्म करना चाहते हैं। अब उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि बिना किसी मामले या ईसीआईआर के छापे मारे जा रहे हैं।" क्या यह प्रमुख जांच एजेंसी है?...आज, ईडी का इस्तेमाल केवल उनके (भाजपा) राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को खत्म करने के लिए किया जा रहा है और अरविंद केजरीवाल इस सूची में नंबर एक पर हैं...''

वीडियो में देखें आतिशी क्या कर रहीं...

आतिशी ने मंगलवार को कहा था कि ईडी दो साल से शराब घोटाले की जांच कर रही है लेकिन उसे अब तक कोई सबूत नहीं मिले हैं। इसके साथ ही केजरीवाल की मंत्री ने कहा कि ईडी के पास गवाहों के स्टेटमेंट भी मौजूद नहीं हैं। उनको भी ग़ायब कर दिया गया है। कोर्ट के आदेश के मुताबिक गवाहों के बयान का ऑडियो के साथ वीडियो होना चाहिए था लेकिन ईडी ने ऑडियो डिलीट कर दिया है।आतिशी ने ये भी आरोप लगाया कि ईडी ने गवाहों पर प्रेशर बनाकर झूठे बयान रिकॉर्ड कर लिए थे और जब उन्हें लगा कि कोर्ट में किरकिरी होगी, तो उन्होंने सारे बयानों के ऑडियो डिलीट कर दिए।

आप नेता ने ईडी पर लगाए हैं ये आरोप

1.ईडी ने आरोपी का ऑडियो गायब किया 

2.सारे आरोपियों से पूछताछ का ऑडियो गुम
3. ईडी के सारे स्टेटमेंट में फर्जीवाड़ा हुआ
4.डरा धमकाकर आरोपियों के बयान लिए
 

ईडी ने आरोपों का दिया जवाब

आम आदमी पार्टी के आरोपों को ईडी ने बेबुनियाद और बदनीयती से भरा बताया है। ईडी ने कहा कि उसके पास सारे आरोपियों की रिकॉर्डिंग मौजूद है। चूंकि ये सारी रिकॉर्डिंग CCTV कैमरे में रिकॉर्ड की गई है, जिसमें सिर्फ़ वीडियो होते हैं, ऑडियो नहीं होते। इसीलिए, कुछ गवाहों और आरोपियों के स्टेटमेंट के ऑडियो मौजूद नहीं हैं। ईडी का कहना है कि उसने ये बातें कोर्ट को भी बता दी है और ने पिछले साल 23 अक्टूबर से ईडी ने अपने इन्वेस्टिगेशन सेंटर को अपग्रेड किया है, जिसके बाद से गवाहों के बयान के ऑडियो-वीडियो सब हैं। ईडी ने ये भी कहा कि जांच एजेंसी पर झूठे इल्ज़ाम लगाने वालों के ख़िलाफ़ वो कड़ा एक्शन लेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement