A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक के सभी मंत्रियों की 21 जून को दिल्ली में होगी परेड, आखिर क्या है वजह?

कर्नाटक के सभी मंत्रियों की 21 जून को दिल्ली में होगी परेड, आखिर क्या है वजह?

कर्नाटक के डिप्टी सीएम शिवकुमार ने इससे इनकार नहीं किया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसी खबरें है कि सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मांगा है।

dk shivakumar and siddaramaiah- India TV Hindi Image Source : PTI डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया

बेंगलुरु: कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्य के सभी मंत्रियों को आगामी 21 जून को दिल्ली बुलाया है। उन्होंने यह भी बताया कि कर्नाटक सरकार के मंत्री अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्र सरकार के अलग अलग मंत्रियों से भी मुलाकात कर प्रदेश से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में बात कर सकते हैं। शिवकुमार ने इससे इनकार नहीं किया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं।

ऐसी खबरें है कि सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मांगा है। यह पूछे जाने पर कि दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री सिद्धरमैया प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे तो शिवकुमार ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया और सिर्फ यह कहा, ‘‘हम सभी संघीय ढांचे में हैं। हम सबको मिलकर काम करना है।’’ कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘21 जून को हमारी पार्टी के अध्यक्ष ने हम सभी मंत्रियों को दिल्ली बुलाया है क्योंकि हममें से कुछ ने राहुल गांधी और खरगे से मुलाकात नहीं की है।’’

कांग्रेस की ‘रेवड़ी राजनीति’ ने कर्नाटक को किया लहुलुहान: BJP
वहीं, बीजेपी ने गुरुवार को दावा किया कि कर्नाटक के वित्त विभाग ने वेतन और ईंधन पर हुए खर्च के भुगतान के लिए अतिरिक्त अनुदान प्रदान करने में असमर्थता व्यक्त की है। पार्टी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर यह कहते हुए तंज कसा कि क्या प्रदेश सरकार अब अपनी जेब से मुफ्त बस यात्रा का खर्च उठाएगी? राज्य के वित्त विभाग के कथित पत्र की एक प्रति ट्विटर पर शेयर करते हुए बीजेपी के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, ‘‘रेवड़ी राजनीति ने कर्नाटक को लहूलुहान किया।’’

यह भी पढ़ें-

उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक सरकार के वित्त विभाग ने केएसआरटीसी (कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम) और बीएमटीसी (बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम) सहित आरटीसी (सड़क परिवहन निगम) को सूचित किया है कि वह वेतन और ईंधन व्यय के भुगतान के लिए अतिरिक्त अनुदान प्रदान नहीं कर सकता।’’ मालवीय ने सवाल किया, ‘‘क्या कांग्रेस मुफ्त बस यात्रा के वादे को पूरा करने के लिए अब अपनी जेब से भुगतान करेगी?’’ भाजपा के दावे पर कर्नाटक सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News