Monday, April 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा? अब गृह मंत्री ने ही दिखाए तेवर

कांग्रेस आलाकमान कर्नाटक में जारी सियासी बयानबाजी पर नजर बनाए हुए है। कांग्रेस नहीं चाहती है कि लोकसभा और बेंगलुरु निकाय चुनाव से पहले दलितों और अन्य पिछड़ा वर्ग के वोटबैंक को खोने का जोखिम उठाया जाए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 14, 2023 13:30 IST
Karnataka News, Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्नाटक में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा?

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार को बने हुए अभी एक महीना भी नहीं हुआ है और आपसी तकरार शुरू हो गई है। कांग्रेस आलाकमान को सीएम पद का नाम घोषित करने के लिए कई दिनों मेहनत करनी पड़ी थी तो वहीं अब फिर से बवाल शुरू हो गया है। कर्नाटक के गृह मंत्री और दलित नेता डॉ. जी परमेश्वर के 'दलित सीएम' को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर हलचल तेज हो गई है। परमेश्वर ने राज्य में 'दलित सीएम' नहीं बनाने की बात कहकर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। परमेश्वर ने ये भी दावा कर दिया है कि 'कर्नाटक कांग्रेस की सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है।' 

'2013 में भी मुझे नहीं बनाया गया सीएम' 

अंबेडकर भवन में विभिन्न दलित समुदायों द्वारा आयोजित अनुसूचित जाति सभा में जी परमेश्वर ने कहा कि जब मैं कर्नाटक कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष था, उस दौरान 2013 में पार्टी को सत्ता में लाने के बावजूद मैं मुख्यमंत्री नहीं बन सका। हालांकि, मेरे नेतृत्व में पार्टी ने सफलता पाई थी। इसके बावजूद किसी ने भी मुझे क्रेडिट नहीं दिया। मैंने क्रेडिट लेने की कोशिश भी नहीं की। 2018 में दलितों की उपेक्षा करने के चलते पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। दलितों की उपेक्षा करने वाले तथाकथित बड़े नेताओं को चुनाव में सबक सिखाना था।

'जान-बूझकर दलित नेताओं को सीएम नहीं बनाया जा रहा'

सिद्दारमैया सरकार में गृह मंत्री परमेश्वर ने कहा कि जान-बूझकर दलित नेताओं को सीएम नहीं बनाया जा रहा है। मैं या सामाजिक कल्याण मंत्री डॉ. एचसी महादेवाप्पा, खाद्य आपूर्ति मंत्री केएच मुनियप्पा को सीएम क्यों नहीं बनाया जा सकता है।' उन्होंने दलित नेताओं से हीनभावना छोड़कर एकजुट होने की अपील भी कर डाली। जी परमेश्वर कर्नाटक के बड़े दलित नेता हैं और उन्होंने कभी भी कांग्रेस नहीं छोड़ी है। लिहाजा, उनका बयान कई मायनों में बेहद खास माना जा रहा है। 

 

इनपुट - आईएएनएस 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement