A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: क्या पूर्व CM उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य की सुरक्षा सच में घटाई गई है? पुलिस का पक्ष आया सामने

महाराष्ट्र: क्या पूर्व CM उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य की सुरक्षा सच में घटाई गई है? पुलिस का पक्ष आया सामने

खबर है कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे की सुरक्षा घट गई है, इसे ठाकरे परिवार के लिए एक और बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि मुंबई पुलिस का कहना है कि सुरक्षा नहीं घटाई गई है।

Uddhav thackeray- India TV Hindi Image Source : FILE उद्धव ठाकरे

मुंबई: ठाकरे परिवार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई कि उनकी सुरक्षा को घटा दिया गया है। कहा गया कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे की सुरक्षा घटा दी गई है। उद्धव ठाकरे को Z+ की जगह Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। वहीं उनके बेटे अदित्य ठाकरे की Y+ सुरक्षा हटाकर उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। हालांकि इस खबर पर मुंबई पुलिस का पक्ष भी सामने आया और पुलिस ने कहा कि कोई सुरक्षा नहीं घटाई गई है। कॉनवॉय में जो गाड़ियां अतिरिक्त थीं, उन्हें हटाया गया है। 

इस मुद्दे पर शिवसेना (UBT) का बयान भी सामने आया है। उन्होंने इस कदम को राजनीति से प्रेरित बताया है। वहीं इस मामले पर सरकार का कहना है कि VVIP सुरक्षा की कमेटी समय-समय पर रिव्यू लेती है, वही सुरक्षा संबंधी फैसला लेती है।

मुंबई पुलिस का पक्ष सामने आया

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उद्धव ठाकरे जब मुख्यमंत्री थे, तब उस समय उनके कॉनवॉय में ज्यादा गाड़ियां थीं और जब उन्होंने मुख्यमंत्री का पद छोड़ा, तक मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल की गाड़ियां निकाल ली गईं। उद्धव ठाकरे को Z+ सुरक्षा पहले भी थी और आज भी है। 

वहीं ठाकरे परिवार में रश्मि ठाकरे को Y+ स्कॉट कैटेगरी की सुरक्षा है, आदित्य ठाकरे को Y+ स्कॉट कैटेगरी की सुरक्षा है और तेजस ठाकरे को भी Y+ स्कॉट कैटेगरी की सुरक्षा है। पुलिस ने बताया कि जब उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री थे, उस समय उनके परिवार के कॉनवॉय में एक-एक गाड़ी अतिरिक्त थी, वो तीन गाड़ियां (रश्मि, आदित्य, और तेजस के कॉनवॉय से) निकाल दी गई हैं, पर सुरक्षा की कैटेगरी को कम नहीं किया गया है। यह अतिरिक्त गाड़ियां तब निकाली गईं, जब राज्य की MT (मोटर ट्रांसपोर्ट) डिपार्टमेंट ने अतिरिक्त गाड़ियां मंगाने को लेकर हालही में पत्र लिखा था।

मुंबई पुलिस ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि यह सूचित किया जा रहा है कि मुंबई पुलिस के अधिकार क्षेत्र में रहने वाले किसी भी श्रेणीबद्ध संरक्षित व्यक्ति की सुरक्षा के पैमाने में कोई कटौती या कमी नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें: 

प्लेन की उड़ान के दौरान शख्स ने की गेट खोलने की कोशिश, मच गया हड़कंप, 180 पैसेंजर के पास से गुजर गई मौत 

Bengaluru Rain: बेंगलुरु में सड़कों पर पानी भरने की वजह से लगा जाम, IMD ने बताया- इस तारीख तक बारिश की संभावना

Latest India News