Friday, May 10, 2024
Advertisement

प्लेन की उड़ान के दौरान शख्स ने की गेट खोलने की कोशिश, मच गया हड़कंप, 180 पैसेंजर के पास से गुजर गई मौत

दक्षिण कोरिया में एक 19 साल के लड़के ने प्लेन की उड़ान के दौरान उसका एग्जिट गेट खोलने की कोशिश की, जिससे पूरे प्लेन में हड़कंप मच गया। जिस समय ये वाकया हुआ, उस वक्त प्लेन में 180 यात्री थी। अगर समय रहते इस शख्स को काबू में नहीं किया जाता तो 180 लोगों की जान पर बड़ा संकट आ जाता।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 21, 2023 16:38 IST
plane - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC उड़ान के दौरान लड़के ने किया कांड

सियोल: दक्षिण कोरिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 19 साल के लड़के ने उड़ान के दौरान एरोप्लेन का इमरजेंसी डोर खोलने की कोशिश की, जिसके बाद प्लेन के अंदर हड़कंप मच गया। बाद में इस किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरपोर्ट पुलिस की जांच के बाद सामने आया कि ये 19 साल का शख्स ड्रग्स लेता है और उसका टेस्ट ड्रग्स पॉजिटिव निकला है। 

हुआ क्या था?

19 जून को एक फ्लाइट फिलीपींस से साउथ कोरिया के सिओल जा रही थी। इसी दौरान फ्लाइट में अफरा-तफरी मच गई, जब 19 साल के कोरियन शख्स ने प्लेन का दरवाजा खोलने की कोशिश की। ये शख्स फ्लाइट में फिलीपींस के केबू से चढ़ा था। एक घंटे बाद ये शख्स अजीब व्यवहार करने लगा, जिसके बाद क्रू मेंबर उसे लेकर प्लेन के एग्जिट डोर के पास ले गए और उस पर नजर रखने लगे। 

जेजू एयर के अधिकारियों के मुताबिक, यात्री ने कहा कि वह अपने सीने पर प्रेशर महसूस कर रहा है। इसके तुरंत बाद उसने विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की। पत्रकारों से बात करते हुए, उसने बाद में दावा किया कि उसे लग रहा था कि उस पर हमला होने वाला है। 

एयरलाइंस ने क्या कहा?

एयरलाइंस के एक बयान के अनुसार, 'शख्स को चालक दल द्वारा फौरन काबू में कर लिया गया था। उड़ान के दौरान शख्स को काबू में रखने के लिए एक रस्सी और टाई रैप का इस्तेमाल किया गया था।'

चालक दल की अलर्टनेस के कारण शख्स विमान का दरवाजा नहीं खोल सका। जिससे विमान में सवार 180 यात्रियों में से किसी को चोट नहीं आई। बाद में इस शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

ये भी पढ़ें: 

Bengaluru Rain: बेंगलुरु में सड़कों पर पानी भरने की वजह से लगा जाम, IMD ने बताया- इस तारीख तक बारिश की संभावना

बीकानेर: ये दो पुलिस वाले बन गए दरिंदे, युवती के साथ किया गैंगरेप, जब अस्पताल लाए हो चुकी थी मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement