Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Bengaluru Rain: बेंगलुरु में सड़कों पर पानी भरने की वजह से लगा जाम, IMD ने बताया- इस तारीख तक बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में गुरुवार से रविवार तक कई जगहों पर बारिश हो सकती है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 21, 2023 15:39 IST
Bengaluru Rain- India TV Hindi
Image Source : FILE बेंगलुरु

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मौसम अपना अलग रंग दिखा रहा है। जहां देशभर में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं, वहीं बुधवार सुबह की शुरुआत बेंगलुरु में बादलों से हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस हफ्ते यहां गरज के साथ बारिश पड़ने की उम्मीद है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में गुरुवार से रविवार तक कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

आईएमडी ने बेंगलुरु के लिए अपनी नई भविष्यवाणी में कहा कि आज कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना है। आईएमडी ने कहा, 'सतही हवा कई बार तेज चलने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 25 और 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।'

इन जगहों पर भी बारिश की संभावना

आईएमडी ने संभावना जताई है कि बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों के अलावा, कर्नाटक के चामराजनगर, चिक्काबल्लापुरा, चित्रदुर्ग, चिक्कमगलुरु, हासन, दावणगेरे, कोलार, कोडागु, रामनगर, मैसूर, शिवमोग्गा, तुमकुरु और विजयनगर जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा धारवाड़, बीदर, रायचूर, गदग, कोप्पल और यादगीर के उत्तरी आंतरिक जिलों में भी बारिश हो सकती है। उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों में भी बारिश हो सकती है। 

बेंगलुरु में मंगलवार को हुई थी अचानक बारिश

बेंगलुरु में मंगलवार को अचानक बारिश हुई थी, जिसकी वजह से कुछ इलाकों में पानी भर गया था और लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा था। बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, शहर के कॉर्पोरेशन सर्किल, शिवाजीनगर, मैजेस्टिक, मैसूर रोड, शांति नगर, केआर मार्केट, मगदी रोड और विजया नगर इलाके में जाम की स्थित महसूस की गई। 

इसके अलावा आउटर रिंग रोड (ओआरआर), क्वीन स्टैच्यू, अनिल कुंबले सर्कल सहित अन्य इलाकों में भी भारी जलभराव हुआ। हालांकि बाद में यातायात को कंट्रोल में कर लिया गया। 

ये भी पढ़ें: 

भाला और त्रिशूल पर प्रतिबंध, नहीं बजा सकते फूहड़ संगीत, कांवड़ लेकर जाना है तो देखें गाइडलाइंस

एकांतवास से वापस लौटे बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, भक्तों को बताया ये जीवन सूत्र

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement