A
Hindi News भारत राजनीति INDI अलायंस में नीतीश को बड़ी जिम्मेदारी! संयोजक को लेकर बुधवार को Zoom पर होगी मीटिंग

INDI अलायंस में नीतीश को बड़ी जिम्मेदारी! संयोजक को लेकर बुधवार को Zoom पर होगी मीटिंग

INDIA गठबंधन में नीतीश की अहम भूमिका को देखते हुए कांग्रेस के बड़े नेता उनको संयोजक बनाने का प्रस्ताव दे सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने इस बारे में RJD नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से सहमति भी ले ली है।

INDI अलायंस में नीतीश को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी।- India TV Hindi Image Source : PTI INDI अलायंस में नीतीश को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी।

नई दिल्ली: इंडिया गठबंधन से नाराज चल रहे नीतीश कुमार को अब गठबंधन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। सूत्रों के अनुसार नीतीश और कांग्रेस समेत INDIA गठबंधन के बड़े नेताओं की कल यानी 3 दिसंबर को जूम एप पर बात होगी। INDIA गठबंधन में नीतीश की अहम भूमिका को देखते हुए कांग्रेस के बड़े नेता उनको संयोजक बनाने का प्रस्ताव दे सकते हैं। 

सभी प्रमुख नेताओं से हो चुकी बात

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने इस बारे में RJD नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से सहमति भी ले ली है। शरद पवार और उद्धव ठाकरे से भी बात हो चुकी है। दक्षिण भारत के दलों और लेफ्ट पार्टी के नेताओं से भी बात लगभग हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक जूम एप पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता होंगे। INDIA गठबंधन के प्रमुख दलों के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी जुड़ सकते हैं।

बैठक के बाद से नाराज चल रहे नीतीश

बता दें कि इंडिया गठबंधन की नई दिल्ली में संपन्न हुई चौथी बैठक के बाद नीतीश कुमार के नाराज होने की चर्चाएं सामने आने लगी थीं। कहा ये भी जा रहा था कि नीतीश कुमार का नाम पीएम पद के लिए प्रस्तावित किया जाना था, लेकिन ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे कर दिया, जिससे नीतीश कुमार नाराज हो गए। इस बैठक से नीतीश के साथ-साथ लालू प्रसाद यादव भी खुश नहीं दिखे।

नीतीश को दी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी

ऐसे में अब कल यानी बुधवार को जूम एप के माध्यम से विपक्षी दलों के कुछ प्रमुख नेता बैठक करेंगे। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक भी बनाया जा सकता है। हालांकि यह अब कल की बैठक के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में क्या जिम्मेदारी सौंपी जाती है।

यह भी पढ़ें- 

मस्जिदों के अस्तित्व को लेकर ओवैसी ने जताई चिंता, बाबरी और सुनहरी मस्जिद को लेकर कही बड़ी बात

कांग्रेस-आप में बढ़ी दरार! CM मान ने कहा 'एक थी कांग्रेस', तो पवन खेड़ा ने 'एक था जोकर' से दिया जवाब

Latest India News