A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चेहरे में बर्फ लगाने के ये फायदे जान आश्चर्यचकित रह जाएंगे आप

चेहरे में बर्फ लगाने के ये फायदे जान आश्चर्यचकित रह जाएंगे आप

आप चाहते है कि बिना जेब ढीली किएं स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा लें, तो आपके घर में मौजूद बर्फ का इस्तेमाल कर सकते है। जो कि आपकी स्किन संबंधी हर समस्या से निजात दिलाने के साथ-साथ आपको ग्लोइंग स्किन भी देगा। जानिए बर्फ लगाने से होने वाले फायदों

icecube- India TV Hindi icecube

नई दिल्ली: आप बर्फ का इस्तेमाल तो खूब करते होगे। कभी पानी पीने में या शर्बत या अन्य किसी चीज में लेकिन क्या आप जानते है बर्फ का इस्तेमाल आप खूबसूरती के लिए भी कर सकते है। स्किन संबंधी हर समस्या से निजात दिला सकती है।

ये भी पढ़े

आज के समय में इतना ज्यादा प्रदूषण हो गया है कि आपके बाहर निकलते ही आपका चेहरा ऐसा हो जाता है कि आपने कई दिनों से अपने चेहरे को साफ न किया हो। जिसके कारण कई स्किन संबंधी समस्या जैसे कि एक्ने, पिपंल, झुर्रियां आदि की समस्या होना आम बात हो गई है। इससे अपने चेहरे को बचाने के लिए हर मार्केट में मौजूद की तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट लाकर इस्तेमाल करते है। लेकिन कई बार इससे सही होने के बजाय साइड इफेक्ट जरुर होने लगता है।

आप चाहते है कि बिना जेब ढीली किएं स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा लें, तो आपके घर में मौजूद बर्फ का इस्तेमाल कर सकते है।  जो कि आपकी स्किन संबंधी हर समस्या से निजात दिलाने के साथ-साथ आपको ग्लोइंग स्किन भी देगा। जानिए बर्फ लगाने से होने वाले फायदों के बारें में।

चेहरे के दाग-धब्बों से दिलाएं निजात
बर्फ दाग-धब्बों को ठीक करने में मदद करता है। इसके लिए एक कॉटन के कपड़े में बर्फ रख उसे अपने चेहरे और गर्दन में घुमाए, लेकिन ध्यान रहें कि बर्फ के एक जगह ही न लगाए। इससे आपकी त्वचा लाल कलर की हो सकती है। बर्फ लगाने से आपके चेहरे के दाग-धब्बे जल्द ही खत्म हो जाएगे।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News