A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य ये 5 घरेलू उपाय और डार्क सर्कल छूमंतर

ये 5 घरेलू उपाय और डार्क सर्कल छूमंतर

डार्क सर्कल से आप निजात पाना चाहते है तो इन घरेलू उपायों को अपनाएं। जिससे कि आपकी सुंदरता पहले से अधिक बढ जाएं। जिसे लोग देखे तो देखते ही रह जाएं। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

dark circle- India TV Hindi dark circle

लाइफस्टाइल: कहा जाता है कि आंखे वो चीज है जिसे लोगो को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। लेकिन अगर आँखों के नीचे  झुर्रिया या काले घेरे हो तो चेहरे की खूबसूरती फीकी पड जाती है। आंखों के नीचे की त्वचा काफी नाजुक होती है।

ये भी पढ़े-

आंखों के नीचे काले घेरे यानी डार्क सर्कल आजकल आम बात हो गई है। महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों में भी ये समस्या बढ़ती जा रही है और इसकी अहम वजह भागदौड़ की दिनचर्या है, जिसमें आराम नहीं है। ऐसे में आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे खूबसूरती और स्मार्टनेस को कम कर सकते हैं।

कभी-कभी यह समस्या आनुवांशिकता (hereditary) के कारण भी आती है। यह डार्क सर्कल्स आपके सौन्दर्यता में ग्रहण लगा देते हैं। वैसे तो बहुत सारे क्रीम के इस्तेमाल से भी इससे राहत पाया जा सकता है। कई बार आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे, अनहेल्दी लाइफस्टाइल का परिणाम होते हैं। बहुत ज्यादा काम करने, तनाव लेने, नींद न पूरी हो पाने और अन्य कारणों से आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं।

डार्क सर्कल से आप निजात पाना चाहते है तो इन घरेलू उपायों को अपनाएं। जिससे कि आपकी सुंदरता पहले से अधिक बढ जाएं। जिसे लोग देखे तो देखते ही रह जाएं। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

चाय की पत्ती
2 चम्मच चाय की पत्ती को थोड़े से पानी में 2 मिनट के लिए उबाल ले। फिर इसे छान ले और इस पानी को 2 भागो में बांट ले। एक हिस्से को फ्रीजर में रख कर ठंडा करे। और दूसरे को हल्का गरम ही रहने दे। अब इस गरम पानी में  कॉटम बॉल डुबो कर 2 मिनट के लिए आंखों के नीचे रखे। फिर 2 मिनट बाद ठंडे पानी में  कॉटम बॉल डुबो कर सेक करे। इस तरह 5 बार ठंडा गरम का सेक करे। ध्यान दे ये हफ्ते में 2 बार से ज्यादा न करे।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News