A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य रात को सोने से पहले स्किन पर ऐसे लगाएं नारियल तेल, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा

रात को सोने से पहले स्किन पर ऐसे लगाएं नारियल तेल, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा

नारियल तेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज होती हैं। जो स्किन संबंधी हर समस्या से छुटकारा दिलाती है। आप नारियल तेल को नाइट सीरम के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

<p>रात को सोने से पहले...- India TV Hindi Image Source : FREEPIK रात को सोने से पहले स्किन पर ऐसे लगाएं नारियल तेल, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा

नारियल तेल सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इसके अलावा यह बालों को हेल्दी और मॉश्चराइज करने में मदद करता है। इतना नहीं इसका यूज कर आप बेदाग निखरा हउआ चेहरा भी पा सकते हैं। बता दें कि नारियल तेल में कई ब्यूटी बेनिफिट्स भी है। 

नारियल के तेल में फैटी एसि़ड होते हैं जो आपकी स्किन को टाइट रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा इसमें एंटी बैक्टीरियल, विटामिन एफ जैसे गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को हर समस्या से कोसों दूर रखते हैं। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल। इसके अलावा नारियल के तेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज होती हैं। जो स्किन संबंधी हर समस्या से छुटकारा दिलाती है।  आप नारियल तेल को नाइट सीरम के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

उलझे-डैमेज बालों से छुटकारा पाने के लिए बालों में लगाएं ये खास चीज, जल्द मिलेंगे शाइनिंग हेयर

रात को ऐसे करें चेहरे पर नारियल तेल का इस्तेमाल

आप चेहरे पर नारियल तेल 2 तरीके से लगा सकते हैं। 

  1. अपने चेहरे को अच्छी तरह से धोने के बाद साफ तौलियां से पोंछ लें।  इसके बाद थोड़ा सा शुद्ध नारियल तेल लेकर चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। इसके बाद आप इसे एक मिनट तक अच्छे से मालिश करें। फिर चेहरे पर गर्म पानी में डूबा हुआ तौलिया रखें। ऐसा करने से चेहरे पर मौजूद पोर्स खुल जाएंगे।  1-2 मिनट बाद तौलियां हटाकर चेहरे के तेल को एक सूखे कपड़े से धीरे से पोंछ लें। रोजाना ऐसा करने से चेहरे की त्वचा अधिक चमकदार हो जाएगी। साथ ही त्वचा मुलायम हो जाती है।
  2. रात को सोने से पहले नारियल तेल को चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके लिए थोड़ा सा नारियल तेल हाथों में लेकर रगड़ लें जिससे कि वह अच्छे से मिक्स हो जाए। इसके बाज इसे अपनी चेहरे और गर्दन में अच्छी तरह से हल्के हाथों से मसाज कर लें।  

Skincare Routine: चेहरे का हमेशा जवां रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स, मिलेगा नैचुरल निखार

Image Source : FREEPIKरात को सोने से पहले स्किन पर ऐसे लगाएं नारियल तेल, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा

रात भर नारियल तेल लगाने से मिलेंगे ये फायदे
  • नारियल तेल आपकी स्किन को फ्रेश, हाइड्रेट करने के साथ जवां रखने में मदद करेगा। 
  • नारियल तेल में एंटी-इंफ्लेमेट्री गुए पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को टाइट रखने के साथ कई समस्या से निजात दिलाता है। 
  • इसमें लॉरिक एसिड पाया जाता है जो कोलेजन स्किन को टाइट रखने में मदद करता है। 
  • स्किन में पड़े डार्क सर्कल, झाईयां, झुर्रियों सहित की समस्याओं को ठीक करता है।  

Latest Lifestyle News