A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सेंधा नमक के इन बेहतरीन उपायों से पाएं बेदाग त्वचा

सेंधा नमक के इन बेहतरीन उपायों से पाएं बेदाग त्वचा

सेंधा नमक का इस्तेमाल आपके चेहरे को बेदाग बना सकते है और इससे आपकी त्वचा को कोई नुकसान भी नही पहुंचेगा साथ ही इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की डेड स्किन भी निकल जाएंगी...

Epsom salt- India TV Hindi Epsom salt

लाइफस्टाइल: हम सभी चाहते है की हमारी त्वचा बेदाग रहे बिना किसी दाग-धब्बे के हम अपनी लाइफ को खुशी से जी सकें। पर क्या आपकी खूबसूरती को कील-मुहांसो ने छीन लिया है तो? अगर आप इन दाग-धब्बो की वजह से अपनी लाइफ से परेशान हो चुके है तो घबराएं मत हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू उपाय लाएं जिससे आपकी त्वचा दाग-धब्बे रहित हो जाएगी और आपका चेहरा दमक उठेगा।

ये भी पढ़े-

कम ही लोग जानते होंगे सेंधा नमक का इस्तेमाल आपके चेहरे को बेदाग बना सकते है और इससे आपकी त्वचा को कोई नुकसान भी नही पहुंचेगा साथ ही इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की डेड स्किन भी निकल जाएंगी।

सेधा नमक पूर्ण रुप से नेचुरल होता है। इसे आप स्क्रब के रुप में इस्तेमाल कर सकते है। यह आपकी स्किन को कोई भी नुकसान नहीं पहुचाएंगा। सेंधा नमक के इस्तेमाल से आप स्किन संबंधी कई समस्याओं से निजात पा सकती है। जानिए इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है।

शहद के साथ इस्तेमाल
आप सेंधा नमक को शहद के साथ इस्तेमाल कर निखरी त्वचा के साथ नार्ल स्किन पा सकती है। इसके लिए थोड़ा सेंधा नमक लें और उसमें कुछ बूंदे शहद की डालें और अच्छी तरह से इसका पेस्ट बना लें। फिर इसे आप अपने चेहरे में लगाएं। और सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से आपके चेहरे केटैन को दूर हो जाएगे साथ ही स्किन भी नेचुरल हो जाएगी। इसका यूज सप्ताह में दो या तीन बार लगाएं।

बादाम के तेल के साथ
अगर आपके चेहरे की स्किन ड्राई है, तो सेंधा नमक और बादाम के तेल को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। बादाम के तेल के अलावा आप जैतून का तेल भी इस्तेमाल कर सकते है। इसे अपने चेहरे में ठीक ढंग स लगाए।थोड़ी देर लगे रहने के बाद साफ पानी से धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़े और स्कबों के बारें में

Latest Lifestyle News