Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सिर्फ 1 दिन में पाएं इन 2 उपायों से पिपंल से छुटकारा

पुदीने में एन्टी-इंफ्लैमटोरी और एंटी-बैक्टिरीयल गुण पाए जाते है। जो आपकी स्किन को सिर्फ साफ ही नहीं करते है। बल्कि इसको नेचुरल टोन भी देते है। यह आपकी स्किन में मौजूद विषाक्त पदार्थों और अशुद्धियों को निकालने में मदद करते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 24, 2016 18:02 IST
pimples - India TV Hindi
pimples

नई दिल्ली: आज के समय में इतना प्रदूषण है जिसके कारण हमारे चेहरे में कई तरह की समस्या हो जाती है। इन्ही में एक समस्या है कि चेहरे में पिपंल्स का होना। युवा अवस्था में मुहासें होना आम बात होती है। कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें किसी पार्टी में जाना होता है, लेकिन यह पिंपल्स हमारा मूड ऑफ कर देते है। जिसके कारण हम किसी पार्टी में नहीं जाते है।

ये भी पढ़ेः त्वचा निखारता है और मुंहासे दूर करता है लौंग का तेल

अगर आपके साथ ही ऐसा ही कुछ है तो सिर्फ एक दिन में आप नेचुरल तरीके से इन पिंपल से निजात पा सकते है। हां जी चौक गए न कि ऐसा कैसे हो सकता है। जिसके लिए आप इतना परेशान होते हो और तरह-तरह के उपाय अपनाते है जिससे इस समस्या से निजात मिल जाए तो यह कैसे संभव है। लेकिन आप बता दें कि पुदीना के इस्तेमाल से यह संभव है। इससे आपको सिर्फ एक दिन में इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए कैसे।

पुदीने में एन्टी-इंफ्लैमटोरी और एंटी-बैक्टिरीयल गुण पाए जाते है। जो आपकी स्किन को सिर्फ साफ ही नहीं करते है। बल्कि इसको नेचुरल टोन भी देते है। यह आपकी स्किन में मौजूद विषाक्त पदार्थों और अशुद्धियों को निकालने में मदद करते है। साथ ही पिपंल से छुटकारा दिलाते है। इसमें पाया जाने वाला हाइड्रेटेड आपकी ड्राई स्किन को सही कर उसे फ्रेश कर देता है। इसके रस में पाया जाने वाला सैलिसाइलिक एसिड आपकी स्किन की डेड स्किन को हटा देती है। जानिए पुदीने के इस्तेमाल से आप पिंपल्स से निजात पा सकते है।

  • एक मुद्दी पुदीना लें और इसे अच्छी तरह से कू़ट ले। ताकि इसका रस निकल आए। इसके बाद इसके फेस पर अच्छी तरह से लगा लें। इसके बाद कम से कम 10 मिनट सुखने दें। और उसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। इस रोजाना करने से आपको जल्द निजात मिल जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें  में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement