A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य हर दूसरे दिन बालों पर लगाएं ये स्पेशल तेल और हमेशा के लिए पाएं सफेद बालों से निजात

हर दूसरे दिन बालों पर लगाएं ये स्पेशल तेल और हमेशा के लिए पाएं सफेद बालों से निजात

 खराब लाइफस्टाइल और प्रदूषण के कारण बालों का सफेद होना सबसे बड़ी बात है। नारियल तेल और मेंहदी का यू इस्तेमाल कर आसानी से पाएं इस समस्या से पाएं निजात।

Hair Care- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Hair Care

नई दिल्ली: खराब लाइफस्टाइल और प्रदूषण के कारण बालों का सफेद होना सबसे बड़ी बात है। जिन्हें काला या फिर किसी दूसरे कलर से करने के लिए हम कलर या फिर डाई का इस्तेमाल करते है। जिसमें अधिक मात्रा में केमिकल्स होने के कारण हमारे बालों के डैमेज पहुंचाता है। इसीलिए हम आपके लिए ऐसे घरेलू उपाए लेकर आएं है जो कि आपके बालों को बिना डैमेज पहुचाएं उन्हें काले कर सकता है।

मेहंदी और नारियल तेल
हम अच्छी तरह से जानते है कि मेहंदी बालों को काला करती है। इसके साथ ही ये आपके बालों को नेचुरल तरीके से कलर Restore करती है। वहीं नारियल तेल में अधिक मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो कि बालों को नेचुरल कलर देता है। इतना ही नहीं ये आपके सफेद बालों को भी काला करने में मदद करता है।

ऐसे करें इस हेयर ऑयल का इस्तेमाल

  • सबसे पहलें फ्रेश मेंहदी की पत्तियां ले और उसे नारियल तेल में डालकर गर्म कर लें। जब ये उबल जाएं तो इसे कुछ देर के लिए ठंडा होने दें।
  • अब इस तेल को बालों की स्कैल्प पर अच्छी तरीके से लगाएं। फिर थोड़ा मसाज करें।
  • कम से कम 10 से 15 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।
  • एक दिन छोड़ इस तले का इस्तेमाल करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क न

सर्दियों में अपने बालों का इस तरह से रखें ख्याल, नारियल- बादाम तेल को मिलाकर इस तरह करें मसाज

हेयर डाई लगाने से हो गई है स्किन एलर्जी, नो टेंशन इन घरेलू उपायों से पाएं से तुरंत निजात

Latest Lifestyle News