A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य अमरूद की पत्तियां दिलाएंगी सिर्फ 30 मिनट में टूटते बालों से निजात

अमरूद की पत्तियां दिलाएंगी सिर्फ 30 मिनट में टूटते बालों से निजात

जिस तरह अमरुद हमारी सेहत के लिए फायदेमंद है। उसी तरह इसकी पत्तियां भी हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल कर आप अपने बालों को घना बनाने के साथ-साथ टूटने से बचा सकते है। इसके साथ ही आपके बालों में चमक, लंबे भी बनाएगा। जानिए कैसे...

Guava Leaves- India TV Hindi Guava Leaves

नई दिल्ली: आजकल की लाइफस्टाइल में हम अपने काम में इतने व्यस्त हो गए है कि हम खुद का ख्याल नहीं रख पाते है। खाने-पीने की समस्याओं की बात करे तो हम कुछ भी खाकर अपनी भूख तो मिटा लेते है। लेकिन वो खाना स्वास्थ के लिए सही है या गलत इस बारें में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं। जिसके कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और कई बीमारियां उत्पन्न हो जाती है।

ये भी पढ़े-

पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है। जिसके कारण बालों का झड़ना आम हो गया है। है। जो हर एक दूसरे व्यक्ति में पाई जाती है। बालों का झडना भी काफी गंभीर समस्या है जिसका मुख्य कारण पोषक तत्वों की कमी हो सकता है। जिसके कारण आपके बाल न तो ठीक ढंग से बढ़ पाते है और न ही टूटने से बच पाते है।

अमरूद खाना हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसकी महक की इतनी तीव्र होती है कि इसे खाने से खुद को कोई रोक नहीं पाता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाई जाती है।

आपको ये बात नहीं पता होगी कि जिस तरह अमरुद हमारी सेहत के लिए फायदेमंद है। उसी तरह इसकी पत्तियां भी हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल कर आप अपने बालों को घना बनाने के साथ-साथ टूटने से बचा सकते है। इसके साथ ही आपके बालों में चमक, लंबे भी बनाएगा।
 
बालों को झड़ने से बचाने के लिए सिर्फ 3 स्टेप करना होगा। जिसका कोई भी साइज इफेक्ट भी नहीं है। जानिए इन टिप्स के बारें में।

अगली स्लाइड में पड़े लगाने की विधि के बारें में

Latest Lifestyle News