A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 3 करें ये खास काम और पाएं लंबी-घनी आईब्रो

सिर्फ 3 करें ये खास काम और पाएं लंबी-घनी आईब्रो

एक ऐसा अमेजिन तेल। जिसका इस्तेमाल करने से सिर्फ 3 दिनों में आरको फर्क नजर आ जाएगा। जानिए इस ऑयल को बनाने की विधि के बारें में।

<p><strong><em>Grow Long Thick & Strong Eyebrows &...- India TV Hindi Grow Long Thick & Strong Eyebrows & Eyelashes

नई दिल्ली: हर महिला की चाहत होती है कि उसकी घनी और लंबी आईब्रो है। जिससे कि वह सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखें। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आ रहे है एक ऐसा अमेजिन तेल। जिसका इस्तेमाल करने से सिर्फ 3 दिनों में आरको फर्क नजर आ जाएगा। जानिए इस ऑयल को बनाने की विधि के बारें में।

सामग्री

  • कैस्ट्रॉल ऑयल
  • नारियल का तेल
  • बादाम तेल

ऐसे बनाएं
एक साफ बाउल में 2 चम्मच कैस्ट्रॉल ऑयल, एक चम्मच नारियल तेल और 1 चम्मच बादाम तेल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आपका अमेजिम रेमिडी बनकर तैयार है। इसे आप 3 माह तक एयरटाइम कंटेनर में स्टोर कर सकते है।

ऐसे करें यूज
इसे लेकर अपने आईब्रो और पलकों पर लगाएं और कम से कम 2 मिनट मसाज करें।

नारियल तेल
इसमें फैटी एसिड पाया जाता है। जो कि बालों को प्रोटीन देता है। जिससे वह टूटते नहीं और लंबे और घने होते है।

बादाम तेल
इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स और न्यूट्रियंस पाएं जाते है। इसके साथ ही इसमें पाया जाने वाला एंटी-ऑक्सीडेंट टूटे हुए आईब्रो को फिर से उगाता है। साथ ही इन्हें हेल्दी और मजबूत बनाता है।

कैस्ट्रॉल ऑयल
इसमें भरपूर मात्रा में ricinoleic एसिट और ओमेगा-6 के साथ-साथ फैटी एस्ड पाया जाता है। जो कि स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है। जिससे बाल बढ़ते है। इसके साथ ही इसमें पाएं जाने वाले न्यूट्रियंस बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है।

Latest Lifestyle News