A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये होममेड एंटी एजिंग सीरम, 40 की उम्र के बाद भी चेहरे रहेगा जवां

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये होममेड एंटी एजिंग सीरम, 40 की उम्र के बाद भी चेहरे रहेगा जवां

बेदाग निखरा हुआ चेहरा पाने के लिए हम कई तरह के प्रोडक्ट्स के साथ-साथ सीरम का इस्तेमाल करते हैं। आप चाहे तो मार्केट से लाने के बजाय घर पर ही इसे आसानी से बना सकते हैं।

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये होममेड एंटी एजिंग सीरम, 40 की उम्र के बाद भी चेहरे रहेगा जवां- India TV Hindi Image Source : INSTA/KLASSYMISSYBD/BLUE_BEAUTYYYYY रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये होममेड एंटी एजिंग सीरम,  40 की उम्र के बाद भी चेहरे रहेगा जवां बनाए रखेगा

चमकदार स्किन पाने के लिए हम कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से एक सीरम भी है। जो आपकी स्किन को हेल्दी रखने के साथ-साथ बेदाग बनाता है। मार्केट में कई तरह के स्किन संबंधी समस्याओं से संबंधित सीरम मिल जाते हैं। कई सीरम काफी महंगे भी होते हैं। ऐसे में आप चाहे तो इसे घर पर बना सकते हैं। जिसका रोजाना इस्तेमाल करके आप जवां स्किन पा सकते हैं। 

चेहरे के लिए विटामिन ई, एलोवेरा जेल काफी फायदेमंद माना जाता है। जिसका इस्तेमाल करके आप कालेपन के साथ-साथ दाग धब्बों से भी छुटकारा पा सकते हैं। जानिए घर पर कैसे बनाएं ये स्पेशल सीरम। 

घनी दाढ़ी और मूंछों के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, मिलेगा जबरदस्त लुक

सीरम बनाने के लिए सामग्री

  • 4 चम्मच एलोवेरा जेल
  • 4 चम्मच गुलाब जल
  • 4 विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल
  • 2 चम्मच बादाम तेल

बालों को हेल्दी और मजबूत रखने के लिए लगाएं प्याज का रस, जानिए लगाने का सही तरीका

ये रहा है सीरम बनाने का सिंपल तरीका

एक कांच के बाउल में एलोवेरा जेल और गुलाब जल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इसमें एक-एक करके विटामिन ई का ऑयल, बादाम का तेल डाल लें। इसके बाद इसे अच्छी तरह से मिलाएं। अब इसे एक साफ कांच की बोलत में भर लें। 

ऐसे करें सीरम का इस्तेमाल

रात को सोने से पहले इसका इस्तेमाल करें। इसके लिए सबसे पहले चेहरे को फेसवॉश से धो लें। इसके बाद गर्म पानी से भिगी हुई तौलिया को चेहरे पर 5-10 मिनट के लिए रख लें। जिससे कि आपके चेहरे के पोर्स खुल जाए। इसके बाद थोड़ा सा सीरम लेकर चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर मसाज कर लें।

 अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

पके हुए केले का फेस पर यूं करें इस्तेमाल , तुरंत पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा

चेहरे की खोई रंगत लौटा देगा चारकोल मास्‍क, जानिए घर पर कैसे बनाएं ये मास्क

सोने से पहले जरूर करें ये चार काम, चेहरा हमेशा रहेगा खिला खिला

गोरे-निखरे और बेदाग चेहरा के लिए बस अपनाएं ये घरेलू उपाय, फिर देखें कमाल

Latest Lifestyle News